हाथरस मामलाः ‘भाभी’ बनकर बिटिया के घर रही महिला के नक्सली होने का संदेह, फिर पता चली ये बात – अमर उजाला

अमर उजाला नेटवर्क, हाथरस

Updated Sun, 11 Oct 2020 01:10 AM IST

संदिग्ध महिला हरे सूट में…
– फोटो : amar ujala

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

सार

  • संदिग्ध महिला के बारे में सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल
  • निकली मेडिकल कालेज की प्रोफेसर, बिटिया के परिवार को भड़काने का आरोप

विस्तार

चंदपा की बिटिया के प्रकरण में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। शनिवार को एकाएक यह हल्ला मचा कि इस केस का नक्सल कनेक्शन भी है। इसकी वजह यह थी कि एक महिला बिटिया के घर पर कई दिन तक भाभी बनकर रही। यहां उसने परिवार की जमकर पैरवी की। कई बड़े नेताओं के सामने वह खुलकर सामने आई। मीडिया के सामने भी उसने बयानबाजी की। सूत्रों की मानें तो एसआईटी के सामने भी वह पूछताछ में मौजूद रही। शक होने पर इस महिला के बारे में छानबीन की गई तो वह जबलपुर की एक मेडिकल कॉलेज की प्रोफेसर निकली। हालांकि बिटिया के परिजन कह रहे हैं कि वह उनकी दूर की रिश्तेदार है। 

विज्ञापन

शनिवार को सोशल मीडिया पर यह खबर चली कि बिटिया के घर में तीन दिन तक एक महिला रुकी थी। यह महिला खुद को परिवार की भाभी बता रही थी और उसका नक्सल कनेक्शन है। जातीय दंगे कराने की कोशिश की साजिश में वह शामिल थी। उसने इस परिवार को बरगलाया। एसआईटी के सामने वह पूछताछ में मौजूद रही। जबलपुर की रहने वाली इस महिला की गतिविधियां एसआईटी को भी संदिग्ध लगीं। सूत्रों की मानें तो यह महिला तीन दिन बाद ही वहां से चली गई। एसआईटी ने भी इसके कॉल रिकॉर्ड आदि खंगालने शुरू कर दिए। सूत्रों की मानें तो एसआईटी की जांच में इस महिला का मामला भी शामिल हो गया है। 

मानवता के नाते गई थी हाथरस: महिला प्रोफेसर

सोशल मीडिया पर इस महिला को लेकर देर शाम कुछ और वीडियो वायरल हुए। इस वीडियो में इस महिला की पहचान राजकुमारी बंसल निवासी जबलपुर के रूप में हुई। यह महिला सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में एक प्रोफेसर निकली। उनका कहना था कि इस घटना की जानकारी पाकर वह हाथरस गईं थी और अपने अधिकारियों को अवगत कराया था। उसका इस परिवार से खून का कोई रिश्ता नहीं है। एक-दो दिन परिवार के साथ रुकी थी। उसने कहा है कि उसका नक्सली कनेक्शन साबित तो किया जाए। वह मानवता के नाते वहां गई थी। उनके नंबर के साथ छेड़छाड़ की गई है। साइबर सेल में इस बारे में शिकायत कर दी गई है। जो लोग मुझे नक्सलवाद से जोड़ रहे हैं, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगी। 

वह हमारी दूर की रिश्तेदार, सूचना मिलने पर आई थी घर 
इस मामले में बिटिया की भाभी का कहना है कि यह महिला उनकी दूर की रिश्तेदार है और घटना की जानकारी पाकर उनके यहां आई थी। बिटिया के भाई का कहना था कि उनके सब रिश्तेदार व सहानुभूति रखने वालों को भी तरह तरह से बदनाम किया जा रहा है। यह सब एक साजिश का हिस्सा है। उनके यहां जो आ रहा है, उसे नक्सलवादी, आतंकवादी बताया जा रहा है।

Related posts