यूपी : गोंडा में पुजारी को मारी गई आधी रात में गोली, मंदिर की 100 बीघा जमीन पर कब्जा चाहते थे दबंग – अमर उजाला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, गोंडा

Updated Sun, 11 Oct 2020 10:29 AM IST

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

गोंडा जिले के इटियाथोक थाना क्षेत्र में शनिवार रात मंदिर के एक पुजारी के सीने में बंदूक सटाकर गोली मार दी गई। बुरी तरह घायल हुए पुजारी की हालत गंभीर है। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उनकी हालत गंभीर देखते हुए उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि वारदात को जमीन के विवाद में अंजाम दिया गया। मामले में चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गई है। पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी है।

विज्ञापन

दरअसल, इलाके के तिर्रे मनोरमा मंदिर की 100 बीघा जमीन पर दबंगों की नजर है जिसे लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। मंदिर में महंत सीताराम दास व छोटे बाबा उर्फ सम्राट दास पूजा पाठ करते हैं। शनिवार रात दबंगों ने छोटे बाबा के सीने में बंदूक सटाकर गोली मार दी। वारदात से हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी पर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र पांडेय ने रात तीन बजे ही घटनास्थल का दौरा किया और पुलिस फोर्स तैनात कर दी।

उधर, हमले में घायल छोटे बाबा को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां से उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया गया। बता दें कि विवाद को देखते हुए मंदिर के महंत सीताराम दास को सशस्त्र सुरक्षा बल की सुविधा दी गई थी पर पुजारी की सुरक्षा में सिर्फ होमगार्ड को ही तैनात किया गया था। पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। इटियाथोक का यह मंदिर अयोध्या की तपस्वी छावनी से संचालित होता है।

Related posts