पीएम मोदी का विपक्ष पर निशाना, कहा- किसानों के बैंक खाते में सीधा पैसा पहुंचने से जिनको परेशानी हो रही है, वो आज बेचैन हैं – Navbharat Times

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज स्वामित्व योजना (Svamitva scheme) का शुभारंभ किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने बातों ही बातों में कांग्रेस की आलोचना की। पीएम मोदी ने बिना नाम लिये कहा कि यूरिया की नीमकोटिंग से जिनके गैर-कानूनी तौर तरीके बंद हो गए, दिक्कत उन्हें हो रही है। ये उन्हें शब्द का अर्थ विपक्ष ही है। संसद के मॉनसून सत्र में पास कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस ने विरोध किया था।

पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला
भाषण के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि किसानों के बैंक खाते में सीधा पैसा पहुंचने से जिनको परेशानी हो रही है, वो आज बेचैन हैं। उन्होंने कहा कि छोटे किसानों, पशुपालकों, मछुआरों को किसान क्रेडिट कार्ड मिलने से जिनकी काली कमाई का रास्ता बंद हो गया है, उनको आज समस्या हो रही है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि दशकों तक गांव के करोड़ों परिवारों के पास अपना घर नहीं था। आज गांव के करीब-करीब 2 करोड़ गरीब परिवारों को पक्के घर मिल चुके हैं और दशकों तक गांव का गरीब गैस कनेक्शन से वंचित था। आज गरीब के घर भी गैस कनेक्शन पहुंच गया है।

ग्रामीण भारत में बदलाव का कदम, स्वामित्व योजना के तहत संपत्ति कार्ड वितरण का शुभारंभ करेंगे PM मोदी

पीएम मोदी ने योजनाओं का किया जिक्र
पीएम मोदी ने अपने लंबे भाषण में सरकार की सभी योजनाओं के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि 6 दशकों तक गांव के करोड़ों परिवार शौचालय से वंचित थे। आज घर-घर में शौचालय भी बन गए हैं। 6 दशकों तक गांव के करोड़ों लोग बैंक खातों से वंचित थे। ये खाते अब जाकर खुले हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 6 वर्षों में पुरानी कमी को दूर करने के लिए लगातार काम किया जा रहा है।

Svamitva scheme: स्‍वामित्‍व योजना क्‍या है? जानिए प्रॉपर्टी कार्ड से आपको कैसे होगा फायदा

स्वामित्व योजना का शुभारंभ
पीएम मोदी ने कहा, ‘आज देश में बिना किसी भेदभाव, सबका विकास हो रहा है, पूरी पारदर्शिता के साथ सबको योजनाओं का लाभ मिल रहा है। गांव के कितने ही नौजवान हैं जो अपने दम पर कुछ करना चाहते हैं। लेकिन घर होते हुए भी उन्हें, अपने घर के नाम पर बैंक से कर्ज मिलने में कई बार दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। स्वामित्व योजना के तहत बने प्रॉपर्टी कार्ड को दिखाकर, बैंकों से बहुत आसानी से कर्ज मिलना सुनिश्चित हुआ।’

Related posts