पीएम मोदी और अमित शाह बीजेपी मुख्यालय पहुंचे, बिहार चुनाव को लेकर बैठक – NDTV India

पीएम मोदी दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पहुंचे.

नई दिल्ली:

Bihar Election 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) शनिवार को दिल्ली में बीजेपी (BJP) मुख्यालय पहुंचे. दफ्तर में उनके बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के लिए पार्टी के प्रत्याशियों की सूची पर चर्चा करने की संभावना है. अक्टूबर-नवंबर में होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की यह दूसरी मीटिंग है.           

यह भी पढ़ें

इसी सप्ताह बीजेपी ने विक्रमशील इनसान पार्टी (VIP)को औपचारिक रूप से नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस (NDA)में शामिल किया है. बिहार विधानसभा चुनाव में वीआईपी को बीजेपी ने अपने हिस्से की सीटों मेंसे 11 सीटें दी हैं.  बिहार में राज्य में अत्यंत पिछड़ा वर्ग के बीच प्रभाव रखने वाली चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले गठबंधन के साथ संबंध तोड़ने के बाद बीजेपी ने इस वर्ग के खाली हुए हिस्से को भरने के लिए वीआईपी को एनडीए में शामिल किया है.

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने इसी सप्ताह अपने 115 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. उसने अपने मौजूदा 11 विधायकों को टिकट नहीं दिए है. 

बिहार में चुनाव प्रचार जोर पकड़ने लगा है. बीजेपी के अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा रविवार को बिहार का दौरा करेंगे. वे रविवार को सुबह पटना के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर जाएंगे.इसके बाद वे कदमकुआं में जेपी निवास में लोकनायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. नड्डा दोपहर में दो बजे गया में बीजेपी की चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान पार्टी के किसी वरिष्ठ नेता की यह पहली जनसभा होगी.    

बिहार चुनाव : रैलियों में नेता नहीं मिल सकेंगे गले, सरकार ने गाइडलाइन जारी की    

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार को गया में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. बीजेपी के प्रवक्ता संजय मयूख ने बताया कि नड्डा राज्य के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे. वह गया में जनसभा को संबोधित करने से पहले पटना के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में दर्शन करेंगे और जेपी निवास भी जाएंगे जहां जयप्रकाश नारायण रहते थे. वहां वे जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे.     

जेपी नड्डा दोपहर में एक बजे गया रवाना होंगे और वहां दो बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. नड्डा शाम साढ़े पांच बजे पटना में बीजेपी आफिस में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करेंगे. इस बैठक में पार्टी के जिलाध्यक्ष, सांसद, विधानसभा चुनाव उम्मीदवार और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. इस बैठक में चुनाव की तैयारी और रणनीति पर चर्चा होगी.  

बिहार चुनावों के लिए मोदी, शाह, राहुल, नीतीश, उद्धव ठाकरे के नाम स्टार प्रचारकों के रूप में दिये गये

नड्डा बीजेपी कार्यालय में ही शाम को पौने सात बजे बीजेपी की चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक लेंगे. बिहार में तीन चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत मतदान 28 अक्टूबर को होगा.

Related posts