रेटिंग हेराफेरी मामला : मुंबई पुलिस के सामने आज हाजिर नहीं होंगे Republic TV के सीएफओ, खटखटाया SC का दरवाजा – NDTV India

मुंबई:

टीवी रेटिंग में हेराफेरी मामले (Rigged Ratings Case) में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने रिपब्ल‍िक टीवी (Republic TV) के मुख्य वित्त अधिकारी (CFO) शिव सुब्रमण्यम सुंदरम को शनिवार को पूछताछ के लिए बुलाया. हालांकि, कंपनी के सीएफओ ने व्यस्तता जताते हुए आज तलब होने में असमर्थता जताई है. रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के मुख्य वित्त अधिकारी ने कहा कि 16 अक्टूबर तक उनके अपॉइंटमेंट पहले से निर्धारित हैं. इसलिए उन्होंने कोई और तारीख देने का आग्रह किया है. इससे पहले, मुंबई पुलिस ने रिपब्ल‍िक टीवी के सीएफओ को पेश होने के लिए समन भेजा था.

यह भी पढ़ें

वहीं, टीवी रेटिंग हेरफेर के मामले में रिपब्लिक टीवी के सीएफओ शिव सुब्रमण्यम सुंदरम ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उन्होंने शीर्ष न्यायालय में याचिका दाखिल कर जल्द मामले की सुनवाई करने की मांग की है. याचिका में मुंबई पुलिस के समन को भी चुनौती  दी गई है.

मुंबई पुलिस ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस मामले का खुलासा किया था और इसमें तीन चैनलों के खिलाफ शिकायत मिलने की बात कही थी, जिसमें रिपब्ल‍िक टीवी का नाम भी शामिल था. अधिकारियों ने बताया था कि इस बात की जांच की जा रही है कि चैनल ने अपनी रेटिंग बढ़ाने के लिए दर्शकों को पैसे दिए ताकि उसे विज्ञापन से ज्यादा आय हो सके. 

चैनल देखने के लिए पैसे दिए थे, नहीं पता था कि यह तो रेटिंग के लिए हेराफेरी है : गवाह

बता दें कि मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने खुद गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस का इस रैकेट में तीन चैनलों पर शामिल होने के आरोप लगाये थे जिसमें सबसे बड़ा नाम रिपब्लिक टीवी का है. मुंबई पुलिस आयुक्त ने दावा किया था कि दो छोटे चैनलों फक्त मराठी और बॉक्स सिनेमा के मालिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है और रिपब्लिक टीवी की जांच चल रही है. 

वीडियो: टीवी रेटिंग मामला : रिपब्लिक टीवी के सीएफओ को समन

Related posts