दिल्ली: दूसरे धर्म की लड़की से फोन पर बात करने पर राहुल की पीट-पीटकर हत्या! – News18 हिंदी

नई दिल्ली. दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में किशोरी से दोस्ती पर नाराज होकर परिजनों ने युवक की पीट-पीटकर हत्या (Murder) कर दी. घटना बुधवार शाम की है. पुलिस ने हत्यारोपी दो लोगों को गिरफ्तार कर तीन नाबालिगों को भी हिरासत में ले लिया है. ये सभी किशोरी के नजदीकी रिश्तेदार हैं. अंकित सक्सेना की हत्याकांड की तरह से ही यह केस भी सामने आया है. मृतक राहुल (Rahul) बीए सेकेंड ईयर का छात्र बताया जा रहा है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 5 लोगों को पकड़ा है. घटना का सीसीटीवी (CCTV) फुटेज भी सामने आया है.

ट्यूशन की बात करने घर से बुलाया और कर दी पिटाई

जानकारी के अनुसार, 18 साल का राहुल आदर्श नगर इलाके में रहता था. वह डीयू के एसओएल से बीए सेकंड ईयर की पढ़ाई करने के साथ ही ट्यूशन पढ़ाता था, जबकि उसके पिता संजय पेशे से ड्राइवर हैं. राहुल की मां रेनू ने बताया कि घटना के दिन राहुल को फ़ोन करके ट्यूशन की बात करने घर से बुलाया गया था. घर से कुछ दूरी पर राहुल के साथ मारपीट की गयी. राहुल को इतना ज्यादा पीटा गया कि बुधवार देर ही राहुल की मौत हो गयी. राहुल की मां ने बताया कि राहुल ट्यूशन पढ़ाता था.

फोटो में राहुल अपने मां-बाप और बहन के साथ खड़ा है.

ये भी पढ़ें-जानिए भारत में बिकने वाले सबसे महंगे अंडे के बारे में, इसे खरीदने के लिए करानी होती है बुकिंग

राहुल की मां बोलीं- ऐसे कोई किसी को मारता है क्या

राहुल की मां रेनू का कहना है कि राहुल की बहुत सारे लोगों से बात होती थी, लेकिन किसी से बात करने पर ऐसे कोई किसी को मार सकता है क्या. राहुल की दादी का रो-रोकर बुरा हाल है. राहुल के पिता संजय ने कहा कि पुलिस ने 5 लोगों को पकड़ा है, जबकि मारने वाले करीब 15 लोग थे. उन सभी को गिरफ्तार किया जाए. राहुल के पिता ने बताया कि कुछ लोगों ने बताया कि लड़की भी आयी थी उसी के फ़ोन से कॉल करके राहुल को बुलाया गया था. इस मामले में लड़की से भी पूछताछ होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- क्या एक जैसी है UP और Delhi Police की एनकाउंटर थ्योरी, दो दिन में 6 बदमाशों के पैर में मारी गोली

चाचा बोले बोले- शाम तक इलाज चला और रात को हो गई मौत

राहुल के चाचा धर्मपाल ने बताया कि बुधवार को एक शख्स ने आकर उनके भतीजे की पिटाई के बारे में बताया. मौके पर पहुंचकर किसी तरह से धर्मपाल ने हमलावरों के चंगुल से राहुल को बचाया और फिर स्थानीय डाक्टर के पास इलाज कराने के लिए चले गए. बताया जाता है कि देर रात फिर राहुल की तबीयत खराब हो गई तो उसे बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया.

Rahul murdered case, friendship, college girl, Delhi police, CCTV, murder case, delhi university, राहुल की हत्या का मामला, दोस्ती, कॉलेज गर्ल, दिल्ली पुलिस, हत्या का मामला, दिल्ली विश्वविद्यालय,

लड़की से दोस्ती का शिकार हुआ राहुल.

घर से 500 मीटर की दूरी पर हुई घटना

जिस जगह राहुल की पिटाई की गई वो घर जगह से घर से करीब 500 मीटर दूरी पर है. आदर्श नगर में ही कुछ दूरी पर राहुल के साथ मारपीट की गई. घटनास्थल पर कई CCTV लगे हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने इस मामले में लड़की के रिश्तेदार मोहम्मद राज और मनवव्वर हुसैन को गिरफ्तार किया है जबकि लड़की के तीन नाबालिग भाइयों हिरासत में लिया है.

दिल्ली पुलिस बोली- लड़की से दोस्ती पर नाराज़ थे परिजन
नार्थ वेस्ट दिल्ली के DCP विजयन्ता आर्य का कहना है, ‘मृतक राहुल को बेहोशी की हालत में बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. जांच में पता चला कि मृतक राहुल और लड़की के बीच दोस्ती थी, जिस पर परिवार वालों को आपत्ति थी. इसी वजह से लड़की के परिजनों ने राहुल के साथ मारपीट और उसकी मौत हो गई.

इस मामले में मोहम्मद राज और मुनव्वर हुसैन को गिरफ्तार किया गया है और तीन नाबालिग को हिरासत में लिया गया है. मीडिया के माध्यम से अपील है कि इस मामलों को कोई और रुख ना दिया जाए, जिससे इलाके की शांति व्यवस्था भंग हो. ये दो परिवारों का मामला था, जिसमें विक्टिम राहुल की मौत हुई और इस मामले में 5 मुजरिम गिरफ्तार हुए हैं. आगे की जांच तेज़ी से की जा रही है.’

[embedded content]

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने लगाए आरोप

आदर्श नगर में राहुल नाम के छात्र की मौत पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता का कहना है, दिल्ली के आदर्श नगर में दलित युवक राहुल को समुदाय विशेष के लोगों ने पीट-पीटकर अधमरा किया. बाद में जिसकी दुखद मौत हो गयी. 2018 में भी अंकित सक्सेना की इसी तरह हत्या हुई थी. हाथरस पर दलितों के लिए कैंडल मार्च निकालने वाले आप और कांग्रेस चुप क्यों हैं. केजरीवाल चुप क्यों हैं? आप समुदाय विशेष के लिए तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं. राहुल के परिजनों को सुरक्षा दी जाए. अविलंब मुआवज़े का ऐलान करे केजरीवाल सरकार.

आप विधायक राहुल मर्डर पर बोले- हम तुष्टीकरण की राजनीति नहीं करते

राहुल राजपूत के घर पहुंचे आम आदमी पार्टी के आदर्श नगर विधायक पवन शर्मा का कहना है, जिस दिन ये घटना हुई उस दिन हम खुद पुलिस के पास गए थे. मामले में एफआईआर दर्ज कराई ओर आरोपियों को गिरफ्तार कराया. अंतिम संस्कर में हम खुद मौजूद थे. हम राहुल के परिवार के साथ खड़े हैं. इस मामले को जातीय रंग ना दिया जाए. सीएम अरविंद केजरीवाल तुष्टीकरण की राजनीति नहीं करते हैं.

Related posts