अमेरिका राष्‍ट्रपति चुनाव: डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट कैंसल – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव से पहले 15 अक्टूबर को होने वाली डिबेट कैंसल
  • राष्ट्रपति ट्रंप और डेमोक्रेटिक कैंडिडेट बाइडेन के बीच होनी थी डिबेट
  • प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने वर्चुअल डिबेट में शामिल होने से किया था इनकार
  • अब 22 अक्टूबर को तीसरी डिबेट, 3 नवंबर को होना है राष्ट्रपति चुनाव

वॉशिंगटन
अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट कैंसल हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमीशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट्स (CPD) ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) के बीच होने वाले वर्चुअल डिबेट को कैंसल करने का फैसला किया है।

कमीशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट्स ने 15 अक्टूबर को मियामी में प्रस्तावित प्रेसिडेंशियल डिबेट के वर्चुअल आयोजन की घोषणा की थी। CPD ने कहा था कि दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट को टाउन मीटिंग्स की तर्ज पर कराया जाएगा, जिसमें उम्मीदवार रिमोट लोकेशंस से हिस्सा लेंगे। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया था कि वह इस वर्चुअल प्रेसिडेंशियल डिबेट का हिस्सा नहीं बनेंगे।

ट्रंप ने कहा कि वह वर्चुअल डिबेट में अपना समय बर्बाद नहीं करेंगे। ट्रंप ने कहा था कि दूसरी डिबेट में वह बाइडेन को हरा देंगे। वहीं ट्रंप के इस बयान पर जो बाइडेन मे भी मीडिया से बात करते हुए प्रतिक्रिया दी। बाइडेन ने रिपोर्टर्स से कहा कि वह कमीशन की ओर से दी गई सलाह को मानेंगे। देश में 3 नवंबर को चुनाव होना है।

अमेरिका राष्‍ट्रपति चुनाव: क्‍या जो बाइडेन ने अब तक अपना रनिंग मेट चुना है?

22 अक्टूबर को तीसरी डिबेट का आयोजन
गौरतलब है कि हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप एक प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा लेने के बाद ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। हालांकि इसके बावजूद कोरोना को लेकर उनके लापरवाह रवैये को लेकर तमाम विवाद खड़े हुए थे। ट्रंप करीब 4 दिन अस्पताल में रहे थे, जिसके बाद उन्हें वाइट हाउस शिफ्ट कर दिया गया था। कोरोना के कारण ही कमीशन ने भी डिबेट्स को वर्चुअली कराने का ऐलान किया था। अब 22 अक्टूबर को तीसरी डिबेट का आयोजन होगा।

Related posts