रामविलास पासवान को आखिरी विदाई, 10 बजे सरकारी आवास लाया जाएगा पार्थिव शरीर – Zee News Hindi

नई दिल्ली: रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) के पार्थिव शरीर को आखिरी दर्शनों के लिए आज सुबह 10 बजे उनके आवास 12 जनपथ पर रखा जाएगा. वहां पर लोग अपने इस प्रिय नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए आ सकेंगे. रामविलास पासवान का हृदय से जुड़ी बीमारी के कारण गुरुवार शाम देहांत हो गया था. 

जानकारी के मुताबिक रामविलास पासवान का शव फिलहाल एस्कॉर्ट अस्पताल में रखा हुआ है. इसी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. वहां से उनका पार्थिव शरीर आज सुबह 10 बजे उनके सरकार आवास 12 जनपथ दिल्ली में लाया जाएगा. लोगों के अंतिम दर्शन करने के बाद उनके शव को दर्शन के लिए दोपहर 2 बजे पटना ले जाया जाएगा. वहां पर उनका पार्थिव शरीर लोक जनशक्ति पार्टी कार्यालय में रखा जाएगा. वहां पर भी उनके प्रशंसक उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर सकेंगे. शनिवार सुबह उनका पटना में ही अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन, राजकीय शोक की घोषणा

बता दें कि देश के प्रमुख दलित नेताओं में से एक केंद्रीय केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान का गुरुवार को निधन हो गया. वे 74 वर्ष के थे. वे लंबे समय से हृदय से जुड़ी बीमारियों से परेशान थे और दिल्ली के एस्कॉर्ट अस्पताल में इलाज चल रहा था. उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी समेत देश के तमाम नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. केंद्र सरकार ने उनके सम्मान में आज पूरे देश में राजकीय शोक की घोषणा की है. इस दौरान देश की सभी सरकारी इमारतों पर तिरंगा आधा झुका रहेगा. 

LIVE TV

Related posts