रामविलास पासवान की बेटी-दामाद को नहीं मिली अंतिम दर्शन की अनुमति – Zee News Hindi

पटना: पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ramvilas Paswan) का पार्थिव शरीर शुक्रवार देर शाम पटना पहुंचा. सेना के विशेष विमान से उनके पार्थिव शरीर को पटना लाया गया. एयरपोर्ट पर रामविलास पासवान के अंतिम दर्शन के लिए समर्थकों की भाड़ी उमर पड़ी. खुद सीएम नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव समेत सभी बड़े नेता एयरपोर्ट पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे. 

इस बीच, रामविलास पासवान के दामाद अनिल साधु और बेटी भी अपने पिता के अंतिम दर्शन के लिए एयरपोर्ट जाना चाहते थे लेकिन मजिस्ट्रेट ने उन्हें एयरपोर्ट के अंदर नहीं जाने दिया. मजिस्ट्रेट ने यह कहकर उन्हें जाने से रोका कि एयरपोर्ट के अंदर सिर्फ संवैधानिक पदों के लोग ही अंदर जा सकते हैं. 

इसके बाद एयरपोर्ट पर ही अनिल साधु अंदर जाने के लिए अड़ गए और सड़क पर ही धरना भी देने की बात करने लगे. इस दौरान रामविलास पासवान की बेटी भी लगातार रो रहीं थी और प्रशासन पर पक्षपात करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से पिता का अंतिम दर्शन करने नहीं दिया जा रहा है. रामविलास पासवान की पहली पत्नी की बेटी हैं. 

उनके पति अनिल साधु एससी एसटी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष हैं. कुछ साल पहले रामविलास पासवान की बेटी तब सुर्खियों में आईं थी जब उन्होंने अपने पिता के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया था और धरने पर बैठ गईं थी. आपको बता दें कि गुरुवार रात लंबी बीमारी के बाद रामविलास पासवान का निधन हो गया. उनके बेटे चिराग पासवान ने ट्वीट कर पिता के निधन की जानकारी दी. 

शुक्रवार सुबह दिल्ली स्थित उनके सरकारी आवास पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, राहुल गांधी, अमित शाह सहित सभी नेता उनका दर्शन करने पहुंचे. वहीं, पटना एयरपोर्ट पर भी सीएम नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, और रामविलास पासवान के परिवार सदस्यों ने एयरपोर्ट पर श्रद्धांजलि दी. 

Related posts