सनराइजर्स हैदराबाद की अच्छी शुरुआत, जॉनी बेयरस्टो की IPL में 5वीं फिफ्टी; हैदराबाद का स्कोर 9 ओवर में 90 रन के पार

आईपीएल के 13वें सीजन का 22वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दुबई में खेला जा रहा है। हैदराबाद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम के ओपनर कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर हैं। दोनों के बीच 90+ रन की ओपनिंग पार्टनरशिप हो चुकी है। बेयरस्टो ने आईपीएल में अपनी 5वीं फिफ्टी लगाई। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

वॉर्नर-बेयरस्टो के बीच 1000+ रन की पार्टनरशिप
कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने हैदराबाद को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावर-प्ले में 58 रन जोड़े। यह सीजन में हैदराबाद का पावर-प्ले में सबसे बड़ा स्कोर है। इसी के साथ वॉर्नर-बेयरस्टो के बीच कुल 16 पारियों में एक हजार से ज्यादा रन की पार्टनरशिप हो चुकी है। दोनों ने 4 बार सेंचुरी और 5 बार फिफ्टी रन पार्टनरशिप की है।

हैदराबाद टीम में एक और पंजाब में 3 बदलाव
हैदराबाद ने टीम में एक बदलाव किया है। सिद्धार्थ कौल की जगह खलील अहमद की टीम में वापसी हुई है। वहीं, पंजाब की टीम में 3 बदलाव किए गए हैं। हरप्रीत बरार, क्रिस जॉर्डन और सरफराज खान की जगह प्रभसिमरन सिंह, अर्शदीप सिंह और मुजीब-उर-रहमान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

दोनों टीमों के विदेशी खिलाड़ी
हैदराबाद में कप्तान डेविड वॉर्नर के अलावा जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन और राशिद खान विदेशी खिलाड़ी हैं। वहीं, पंजाब में निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब-उर-रहमान और शेल्डन कॉटरेल विदेशी खिलाड़ी हैं।

दोनों टीमें
सनराइजर्स हैदराबाद :
डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी नटराजन।
किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुजीब-उर-रहमान, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल।

भुवनेश्वर और मार्श टूर्नामेंट से बाहर हो चुके
भुवनेश्वर कुमार और मिशेल मार्श के चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर चुके हैं। दोनों के रिप्लेसमेंट के रूप में पृथ्वीराज यार्रा और जेसन होल्डर को टीम में शामिल किया गया है। दूसरी ओर दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले 5 मैचों की बात करें, तो हैदराबाद ने 3 और पंजाब ने 2 मुकाबले जीते हैं। पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच हुए 2 मुकाबलों में दोनों ने 1-1 मैच जीते थे।

हैदराबाद-पंजाब के महंगे प्लेयर्स
हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे (11 करोड़) हैं। वहीं, पंजाब में कप्तान लोकेश राहुल 11 करोड़ और ग्लेन मैक्सवेल 10.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

पिच रिपोर्ट
दुबई में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। इस आईपीएल से पहले यहां हुए पिछले 61 टी-20 में पहले बल्लेबाजी वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 55.74% रहा है।

  • इस मैदान पर हुए कुल टी-20: 61
  • पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती: 34
  • पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती: 26
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 144
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 122

हैदराबाद ने 2 बार खिताब जीता
हैदराबाद ने भी अब तक तीन बार (2018, 2016, 2009) में फाइनल खेला और दो बार (2016, 2009) जीत हासिल की। वहीं, पंजाब अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। पंजाब एक बार ही 2014 में फाइनल में पहुंच पाई है।

आईपीएल में हैदराबाद का सक्सेस रेट पंजाब से ज्यादा
आईपीएल में हैदराबाद का सक्सेस रेट 53.09% है। हैदराबाद ने अब तक 113 मैच खेले हैं, जिसमें से उसने 60 मैच जीते हैं और 53 हारे हैं। वहीं, पंजाब का सक्सेस रेट 45.58% है। पंजाब ने अब तक 181 मैच खेले हैं, जिसमें में से उसने 83 जीते हैं और 98 हारे हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने पारी की शुरुआत की।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts