बिहार विधानसभा चुनाव 2020 : पहले फेज के लिए एलजेपी ने 42 उम्मीदवारों की सूची जारी की – NDTV India

एलजेपी अध्‍यक्ष चिराग पासवान ने पार्टी के 42 प्रत्‍याशियों के नाम घोषित कर दिए हैंं

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Elections 2020 )के लिए लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने 42 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. गौरतलब है कि एलजेपी केंद्र सरकार में एनडीए का हिस्‍सा है लेकिन  पार्टी  ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्‍याशी अलग उतारने का फैसला किया है. शेखपुरा सीट से इमाम गजाली, डुमराव से अखिलेश कुमार सिंह, करगहर से राकेश कुमार सिंह, बेलहर से अर्चना उर्फ बेबी यादव, सिकंदरा से रविशंकर पासवान, चेनारी से चंद्रशेखर पासवान, झाझा से रविंद्र यादव और तारापुर से मीना देवी को पार्टी ने प्रत्‍याशी घोषितकिया है.

यह भी पढ़ें

बिहार चुनाव: चुनावी मैदान में उतरेगी NCP, शरद पवार होंगे स्टार कैंपेनर

इसी तरह कुटुम्‍बा (अजा) सीट से सरुण पासवान, बरबीघा से डॉ. मधुकर कुमार, अमरपुर से डॉ. मृणाल शेखर, चकाई से संजय कुमार मंडल, संदेश से श्रीमती श्‍वेता सिंह, बारचट्टी (अजा) से श्रीमती रेणुका देवी, गोविंदपुर से रणजीत यादव उर्फ रणजीत प्रसाद, नवादा से शशिभूषण कुमार, मोकामा से सुरेश सिंह निषाद, सूर्यगढ़ा से रविशंकर प्रसाद सिहं उर्फ अशोक सिंह, मसौढ़ी (अजा) से परशुराम कुमार और रफीगंज से मनोज कुमार सिंह को प्रत्‍याशी घोषित किया गया है.

पूर्व DGP पर भारी पड़े पूर्व कॉन्स्टेबल, BJP ने परशुराम चतुर्वेदी को बनाया बक्सर से उम्मीदवार

एलजेपी ने नोखा से डॉ. कृष्‍ण कबीर, जगदीशपुर से भगवान सिंह कुशवाहा, कुर्था से भुवनेश्‍वर पाठक, बेलागंज से रामाश्रय शर्मा उर्फ पुण्‍यदेव शर्मा, राजपुर (अजा) से निर्भय कुमारा निराला, अतरी से अरविंद कुमार सिंह, दिनारा से राजेंद्र सिंह, ब्रह्मपुर से हुलास पांडेय, पालीगंज से डॉ. उषा विद्यार्थी, घोरैया (अजा) से दीपक कुमार पासवान, इमामगंज से श्रीमती शोमा, शेरघाटी से मुकेश कुमार यादव, जमालपुर से दुर्गेश कुमार सिंह, टिकारी से कमलेश शर्मा, अगिआंव (अजा सीट) से राजेश्‍वर पासवान, सासाराम से रामेश्‍वर चौरसिया, जहानाबाद से इंदुदेवी कश्‍यप, सुल्‍तानगंज से नीलम देवी, ओबरा से डॉ प्रकाश चंद्र, नवीनगर से विजय कुमार सिंह, घोसी से राकेश कुमार सिंह और मखदुमपुर (अजा) रानी कुमारी को एलजेपी उम्‍मीदवार बनाया गया है.

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्‍यक्ष चिराग पासवान ने पार्टी के उम्‍मीदवारों को बधाई दी है. एक ट्वीट में उन्‍होंने कहा, ‘सभी प्रत्‍याशियों को ढेर सारी बधाई. बिहार के आने वाले भविष्य लिए आप सभी का जीतना ज़रूरी है. जेडीयू को वोट देने का मतलब बिहार को बर्बाद करना है. पापा की सेहत ज़्यादा ख़राब होने के कारण आप सब के बीच अभी नहीं आ पा रहा हूं. पापा की सेहत ठीक होते ही आप सब के साथ बीच रहूंगा. आप सभी को जीत की अग्रिम बधाई.’

बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले बनते, बिगड़ते समीकरण

Related posts