कोरोना के खिलाफ आज से नए आंदोलन की शुरुआत, PM मोदी दिलाएंगे ये शपथ – Zee News Hindi

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज कोरोना (Corona Virus) के खिलाफ नए जन आंदोलन की शुरुआत करेंगे. इस दौरान कोरोना संक्रमण से खुद और परिवार को बचाने के लिए आम लोगों को शपथ दिलायी जाएगी. इस वायरस के संपर्क में आ चुके लोगों की संख्या 67 लाख के पार हो गई है. राहत की बात ये कि देश में इलाज से ठीक होनेवालों का आंकड़ा भी लगातार तेजी से बढ़ रहा है. 

सर्दियों और त्योहारों के मौसम में कोरोना का संकट विकराल ना हो जाए इसलिए प्रधानमंत्री मोदी आज से जन आंदोलन की शुरूआत करेंगे. जन आंदोलन के जरिए मास्क पहनने, दो गज की दूरी का पालन करने और लगातार हाथ की सफाई करने का संदेश दिया जाएगा.

पीएम दिलाएंगे ये शपथ
देश में कोरोना के इलाज से ठीक होने वालों की दर 85.02 प्रतिशत पहुंच गई है, लेकिन संकट और ना बढ़े इसलिए पीएम एक बार फिर लोगों को जागरूक करेंगे. पीएम की इस नई मुहिम के दौरान नए जन-आंदोलन के माध्यम से 135 करोड़ देशवासियों को कोरोना के खिलाफ लड़ाई की शपथ दिलाई जाएगी और देशवासी कोरोना से बचने और अपने परिवार को बचाने का प्रण लेंगे.

देश का कोरोना बुलेटिन
पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 72 हजार 49 नए केस आए, 986  लोगों की मौत हुई है. जबकि पिछले 24 घंटे में 82 हजार 203 लोग इलाज से ठीक भी हुए हैं. देश में कोरोना वायरस से अब तक 67 लाख 57 हजार 131 लोग संक्रमित हुए हैं. जिनमें 57 लाख 44 हजार 693 लोग इलाज से ठीक हो चुके हैं. देश में इस वक़्त 9 लाख 7 हजार 883 कोरोना संक्रमितों का इलाज जारी है. कोरोना संक्रमण से अब तक 1 लाख 4 हजार 555 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें – चीन ने भारतीय मीडिया से ‘वन चाइना पॉलिसी’ के सम्मान को कहा, ताईवान ने कहा-‘गेट लॉस्ट’!

गौरतलब है कि इससे पहले कोरोना के खिलाफ जारी युद्ध में कोरोना फ्रंट वारियर्स का सम्मान में देशवासियों का मनोबल मजबूत करने के लिए पीएम मोदी जनभागीदारी से जुड़ी कई शुरुआत और आंदोलन सफलतापूर्व संपन्न करा चुके हैं. इसके तहत देश की जनता से स्वच्छ भारत अभियान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. ताली और थाली बजाकर कोरोना वारियर्स का सम्मान हुआ वहीं देश भर में दिये जलाकर भारत के धैर्य और साहस की झलक दुनिया देख चुकी है.
VIDEO

Related posts