रिया को बेल मिली: ड्रग्स केस में 30 दिन से जेल में बंद रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दी, NCB न… – दैनिक भास्कर

  • Hindi News
  • National
  • Rhea Chakraborty Judicial Custody | Sushant Singh Rajput Death Case Update | Rhea Chakraborty Bail Plea Will Be Heard Today In Bombay High Court

मुंबई4 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

लोअर कोर्ट से रिया की जमानत अर्जी 2 बार खारिज हो चुकी थी। (फाइल फोटो)

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। एक महीने से जेल में बंद रिया ने लोअर कोर्ट से 2 बार अर्जी खारिज होने के बाद हाईकोर्ट में अपील की थी। रिया चक्रवर्ती को एक लाख के बॉन्ड पर जमानत दी गई है।

कोर्ट ने कहा- रिया को रिहा होने के बाद अपना पासपोर्ट जमा करवाना होगा। वह बिना इजाजत विदेश यात्रा नहीं कर सकेंगी। यदि वे मुंबई से बाहर जाती हैं तो उन्हें इससे पहले जांच अधिकारी को इस बारे में सूचित करना होगा। साथ ही पोलिस स्टेशन में 10 दिन में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाना होगी। इससे पहले, सेशन कोर्ट ने मंगलवार को रिया की ज्यूडिशियल कस्टडी 14 दिन और यानी 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी।

रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती और अब्दुल बासित की जमानत याचिका खारिज कर दी गई

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच के सिलसिले में सामने आए ड्रग्स केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने 8 सितंबर को रिया को गिरफ्तार किया था। उन्हें भायखला जेल में रखा गया है। वहीं, सैम्युल मिरांडा और दीपेश सावंत को भी बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है। रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती और अब्दुल बासित की जमानत याचिका खारिज कर दी गई है।

NCB ने कहा था- रिया ड्रग्स सिंडिकेट की एक्टिव मेंबर
NCB ने रिया और उनके भाई शोविक की जमानत का विरोध किया था। जांच एजेंसी ने कोर्ट में दिए एफिडेविट में कहा था कि रिया और शोविक ड्रग्स सिंडिकेट के एक्टिव मेंबर हैं और कई हाई सोसाइटी लोगों और ड्रग्स सप्लायर्स से जुड़े हैं। इन पर धारा 27A लगाई गई है, इसलिए इन्हें जमानत नहीं मिलनी चाहिए। NCB ने कहा कि रिया ने ड्रग्स खरीदने की बात कबूल की है। उन्होंने माना कि ड्रग्स खरीदने के लिए मिरांडा, दीपेश सावंत और शोविक से कहा था।

रिया के वकील की दलील- सुशांत पहले से ड्रग्स लेते थे
एक्ट्रेस के वकील सतीश मानशिंदे ने अदालत में कहा था कि रिया के सुशांत की लाइफ में आने से पहले ही वे ड्रग्स लेते थे। सुशांत को ड्रग्स की लत थी। यह बात 3 एक्ट्रेस कह चुकी हैं। रिया की तरह ही श्रद्धा कपूर और सारा अली खान ने कहा है कि सुशांत 2019 से पहले से ड्रग्स लिया करते थे।

Related posts