वाजिद को याद कर इमोशनल हुए सलमान खान, भाई सोहेल और साजिद के साथ मिलकर काटा बर्थ-डे केक, 1 जून को हुआ था म्यूजिक कंपोजर का निधन

7 अक्टूबर को म्यूजिक कंपोजर वाजिद खान की बर्थ-एनिवर्सरी है। बर्थ-एनिवर्सरी के मौके पर सलमान खान ने भाई सोहेल खान और वाजिद के भाई साजिद के साथ मिलकर उन्हें याद किया। उन्होंने वाजिद के बर्थ-डे का केक काटा और उनके लिए हैप्पी बर्थ-डे सॉन्ग गाया। साजिद ने इस इमोशनल बर्थ-डे सेलिब्रेशन का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया। उन्होंने लिखा, ”हैप्पी बर्थ-डे वाजिद, बेहतरीन म्यूजिशियन, बेहतरीन इंसान और मेरे प्यारे भाई, मिस यू यार।”

1 जून को हुआ था निधन

इसी साल 1 जून को बॉलीवुड के फेमस म्यूजिक कंपोजर साजिद-वाजिद की जोड़ी टूट गई थी। 42 साल की उम्र में वाजिद दुनिया छोड़ गए थे। कार्डियक अरेस्ट के चलते उनका निधन हो गया था। वाजिद लंबे वक्त से किडनी की परेशानी से भी जूझ रहे थे। उनका मुंबई के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। अचानक हालत बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था लेकिन वह जिंदा नहीं बच पाए। सोशल मीडिया पर वाजिद की मौत का कारण कोरोना संक्रमण भी बताया गया था लेकिन परिवार ने इससे इनकार किया था।

पहला और आखिरी काम सलमान के साथ

साजिद-वाजिद सलमान खान के पसंदीदा म्यूजिक कम्पोजर रहे हैं। वे ईद के मौके पर सलमान ‘भाई -भाई’ गाना लेकर आए। वाजिद ने सलमान की 1998 में आई फिल्म प्यार किया तो डरना क्या से ही बतौर कम्पोजर बॉलीवुड में कदम रखा था। वाजिद का आखिरी गाना भी सलमान के साथ ही था।

इसके अलावा ‘दबंग 3’ के सभी गाने इन्हीं के कम्पोजिशन में तैयार हुए थे। वाजिद ने बतौर सिंगर सलमान खान के लिए ‘हमका पीनी है’, ‘मेरा ही जलवा’ समेत कई हिट गाने भी गाए। इसके अलावा ‘सोनी दे नखरे’, ‘माशाअल्लाह’, ‘डू यू वन्ना पार्टनर’ इनके कई ब्लॉकबस्टर गानों में से हैं। फिल्म दबंग के म्यूजिक के लिए उन्हें 2011 में फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

Salman Khan, Sohail Khan and Sajid Khan remember Wajid Khan on his birth anniversary

Source: DainikBhaskar.com

Related posts