हाथरस केस: निर्भया मामले में दोषियों की पैरवी करने वाले वकील एपी सिंह लड़ेंगे आरोपियों का केस – Navbharat Times

डूंगरपुर
दिल्ली की निर्भया केस में सभी बलात्कारियों का केस लड़ने वाले वकील एपी सिंह अब हाथरस केस में आरोपियों की तरफ से वकील के तौर पर केस लड़ेंगे। आरोपियों की वकालत के लिए एपी सिंह को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के द्वारा वकील नियुक्त किया गया है। इसके लिए सोमवार को अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की ओर से एक प्रस्ताव पास किया गया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे राजा मानवेंद्र सिंह की तरफ से अधिवक्ता एपी सिंह को हाथरस के आरोपियों का केस लड़ने के लिए कहा गया है। मानवेंद्र सिंह ने जारी किए गए पत्र में कहा है कि अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा पैसे इकट्ठा कर वकील एपी सिंह की फीस भरेगी। पत्र में कहा गया है कि हाथरस केस के जरिए एससी- एसटी एक्ट का दुरुपयोग करके सवर्ण समाज को बदनाम किया जा रहा है। जिससे खासतौर से राजपूत समाज बेहद आहत हुआ है। ऐसे में इस मामले में दूध का दूध और पानी का पानी करने के लिए मुकदमे की पैरवी आरोपी पक्ष की तरफ से एपी सिंह के द्वारा कराने का फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ें- हाथरस में जातीय दंगा भड़काने की थी साजिश, ‘जहरीली’ वेबसाइट का भंडाफोड़

पूर्व केंद्रीय मंत्री राजा मानवेंद्र सिंह ने अपने प्रतिनिधि मंडल के लिए हाथरस में आहत राजपूत समाज के परिवारों से मिलने के लिए समय मांगा है। इसके लिए हाथरस के पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी से मिलने की इजाजत देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- हाथरस जेल पहुंचे बीजेपी सांसद राजवीर सिंह दिलेर, सवाल उठे तो बोले- चाय पीने गया था

हाथरस की 19 वर्षीय लड़की ने बीते मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया था। सरकार ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी का गठन किया है और कहा है कि इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी। मामले के सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Related posts