वाइट हाउस के अधिकारी ने कहा- डोनाल्ड ट्रंप के लिये अगले 48 घंटे काफी महत्वपूर्ण – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का कोरोना का इलाज चल रहा है
  • वाइट हाउस ने बताया है कि ट्रंप के लिए अगले 48 घंटे बहुत महत्‍वपूर्ण हैं
  • ट्रंप का एक सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है, नहीं आया दोबारा बुखार

बेठेसडा
वाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शुक्रवार को ‘बेहद चिंताजनक’ दौर से गुजरे हैं और अगले 48 घंटे उनके स्वास्थ्य के लिये काफी महत्वपूर्ण होंगे। ट्रंप का एक सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है।

यह टिप्पणी इस खुलासे के बाद की गई है कि शुक्रवार को अस्पताल ले जाने से पहले वाइट हाउस में ट्रंप को ऑक्सीजन दी गई थी। हालांकि वाइट हाउस के कर्मचारियों ने कहा था कि ट्रंप में केवल मामूली लक्षण दिखाई दिए थे। इससे पहले ट्रंप के डॉक्टरों ने कहा कि राष्ट्रपति ‘बहुत अच्छे मूड में’ हैं और पिछले 24 घंटे के दौरान उन्हें बुखार नहीं आया है।

‘फिर से बनाना है अमेरिका को महान’
इस बीच, डोनाल्‍ड ट्रंप ने अस्‍पताल से एक संदेश जारी कर बताया है कि वह बहुत बेहतर महसूस कर रहे हैं। हमें सभी चीजों को नार्मल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। मुझे फिर से वापस आना होगा क्‍योंकि हमें एक बार फिर से अमेरिका को महान बनाना है।

रिपब्लिकन पार्टी की बढ़ी समस्या
अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना संक्रमित होने से रिपब्लिकन पार्टी की समस्या भी बढ़ गई है। चुनाव कैंपेन और प्रेसिडेंशियल डिबेट के लिहाज से यह महीना अहम होने वाला था। बताया जा रहा है कि उम्र, मोटापा, हाई कोलेस्ट्रॉल स्तर और पुरुष होना ट्रंप के कोरोना वायरस संक्रमित होने के खतरे को बढ़ा रहा है। पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट के एक दिन बाद ही शुक्रवार को ट्रंप ने अपने संक्रमित होने की जानकारी ट्वीट कर दी थी।

Related posts