बिहार विधान सभा चुनाव: BJP-JDU में सीट बंटवारे के इस फॉर्मूले पर बनी सहमति – Zee News Hindi

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जनता दल-यूनाइटेड (JDU) के बीच लोकसभा चुनाव की तर्ज पर 50-50 के फॉर्मूले पर मंथन हुआ है. सीटों के बंटवारे पर लगभग  सहमति बन जाने की खबर आ रही है.

आज जारी हो सकती है उम्मीदवारों की सूची
बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा मुख्यालय पर रविवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पहले चरण की सीटों के उम्मीदवारों के नाम पार्टी ने तय कर लिए हैं. BJP आज प्रेस वार्ता कर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि सोमवार को 50 से अधिक सीटों पर उम्मीदवारों के नाम जारी हो सकते हैं.

पीएम मौजूदगी में हुई चुनाव समिति की बैठक
पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में हुई इस बैठक में पहले और दूसरे चरण की सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई. इसके बाद तीसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अधिकृत कर दिया गया. इसका मतलब है कि अब पार्टी आगे केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक नहीं करेगी.

चिराग ने पकड़ी अलग राह 
बिहार विधानसभा चुनाव में रविवार को बड़ी घटना हुई, जब एनडीए की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने अलग राह पकड़ने का ऐलान कर दिया. राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की अध्यक्षता में रविवार को हुई LJP संसदीय दल की बैठक में अकेले दम पर चुनाव लड़ने का फैसला हुआ. हालांकि पार्टी ने BJP उम्मीदवारों का समर्थन करने का ऐलान किया है. 

VIDEO

Related posts