बिहार चुनाव: नीतीश कुमार से अलग होने के बाद बोले चिराग पासवान- ‘फैसले से खुश हूं, मुझे आनंद लेने दें’ – Navbharat Times

पटना
बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Chunav 2020) के लिए दिल्ली में चल रही लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) की केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में नीतीश कुमार(NItish Kumar) के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया गया है। लोजपा के नीतीश के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ने के फैसले को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने कहा, “मैं आज के फैसले से खुश हूं। मुझे अपने पल का आनंद लेने दें।”

दिल्ली में लोजपा की केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद चिराग पासवान ने विक्ट्री साइन बनाते हुए कहा- “मैं अधिक नहीं बोलूंगा, लेकिन हम लड़ाई जीतेंगे।” वहीं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल खालिक ने कहा, लोक जनशक्ति पार्टी वैचारिक मतभेदों के कारण जनता दल (यूनाइटेड) के साथ आगामी बिहार चुनाव नहीं लड़ेगी।”

बिहार NDA से अलग हुई एलजेपी
बीजेपी (BJP) पहले ही घोषणा कर चुकी है कि एनडीए (NDA) बिहार चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेगा। ऐसे में राज्य में एलजेपी का एनडीए से गठबंधन टूट गया है। लेकिन केंद्र में बीजेपी के साथ गठबंधन जारी है। बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए आज शाम बैठक कर रही है। बिहार चुनाव के लिए 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान होगा।

यह भी पढ़ें- चिराग के बिहार NDA से अलग होने से नीतीश को क्या हो सकता है नुकसान, ऐसे समझें गणित












Bihar Election: JDU के साथ गठबंधन में बिहार चुनाव नहीं लडे़गी लोजपा, चिराग पासवान ने किया ऐलान

नीतीश के चेहरे के खिलाफ वोट मांगेगी एलजेपी
लोकजनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने रविवार को तय कर दिया कि एलजेपी एनडीए के घटक दल के रूप में बनी रहेगी, लेकिन बिहार विधानसभा चुनाव में वह इस गठबंधन के नेता मुख्यमंत्री नीतीश के चेहरे के खिलाफ वोट मांगेगी। इसके लिए एलजेपी बिहार में मणिपुर फॉर्म्युला आजमाएगी। दिल्ली में हुई बैठक में एलजेपी ने तय कर लिया है कि वह बिहार विधानसभा चुनाव में अपने विजन डॉक्यूमेंट के साथ उतरेगी। पार्टी जेडीयू के विजन के साथ चुनाव में वोट नहीं मांगेगी। लोजपा और बीजेपी में कोई कटुता नहीं है। एनडीए के घटक दलों के बीच कई सीटों पर फ्रेंडली फाइट हो सकती है।

Related posts