Bihar Election: चिराग पासवान का फैसला- मंजूर नहीं CM नीतीश का नेतृत्‍व, LJP बिहार में अकेले लड़ेगी चुनाव – दैनिक जागरण

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) का मसला सुलझ गया है। पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया गया। बैठक में साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी को मजबूत करने का भी संकल्‍प लिया गया। इसके साथ अब यह तय हो गया है कि एलजेपी बिहार में 143 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हां, एलजेपी गठबंधन में विद्रोह कर पीएम नरेंद्र मोदी काे कैसे मजबूत करेगी, यह देखना शेष है।

रविवार को हुई एलजेपी की अहम बैठक

विदित हो कि एलजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक शनिवार को ही होनी थी, लेकिन पार्टी के संसथापक राम विलास पासवान की तबीयत अचानक खराब हो जाने के कारण बैठक स्थगित कर दी गई। देर रात राम विलास पासवान का दिल का ऑपरेशन किया गया। इसके बाद रविवार को यह अहम बैठक हुई।

नीतीश को साइड कर एलजेपी-बीजेपी सरकार बनाने का फैसला

केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में एलजेपी ने भारतीय जनता पार्टी के साथ सरकार बनाने का प्रस्‍ताव पारित किया। बैठक में फैसला लिया गया कि चुनाव के बाद एलेजपी व बीजेपी की सरकार बनेगी, जिसमें नीतीश कुमार की कोई भूमिका नहीं होगी। तय किया गया कि बिहार में भी केंद्र की तर्ज पर बीजेपी के नेतृत्व में सरकार बने। बैठक में चिराग पासवान ने बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन डाॅक्यूमेंट को राज्‍य में लागू करने के अपने संकल्प भी दोहराया।

बीजेपी ने लगातार की डैमेज कंट्रोल की कोशिश

एनडीए में चिराग को शामिल रखने को लेकर बीजेपी की तरफ से डैमेज कंट्रोल की हर मुमकिन कोशिश की। शुक्रवार से चिराग पासवान की बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) एवं गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से कई बार बात हुई। इसके बाद चिराग पासवान ने अब अपना फैसला ले लिया है।

आज बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की भी बैठक

बहरहाल, चिराग के फैसले पर बीजेपी व जेडीयू की नजरें टिकीं हैं। देर शाम बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की भी बैठक होने वाली है। बीजेपी चाहती है कि इसके पहले एलजेपी की स्थिति स्‍पष्‍ट हो जाए।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Related posts