कोविड-19: दिल्ली के सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिए निर्देश – NDTV India

दिल्ली में 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे स्कूल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी COVID-19 के रोजाना करीब 2000 से ऊपर नए मामले आ रहे हैं. कोरोना को देखते हुए दिल्ली के सभी स्कूलों को 31 अक्टूबर तक बंद रखने का फैसला किया है. दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने इस संबंध में रविवार को निर्देश दिए हैं. अब दिल्ली के सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे. इससे पहले, 5 अक्टूबर तक दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया था. 

यह भी पढ़ें

बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले महीने जारी गाइडलाइन में कहा था कि 21 सितंबर से अगर 9वीं से 12वीं क्लास के छात्र अपने स्कूल जाना चाहें और टीचर की सलाह लेना चाहें तो वे अपने पेरेंट की लिखित सहमति के साथ जा सकते हैं. हालांकि, अगर स्कूल और छात्र का घर कन्टेनमेंट जोन में नहीं है तो ही इजाजत होगी. लेकिन यह स्वैच्छिक होगा. 

अनलॉक 5 के लिए जारी हुईं गाइडलाइन्स, जानिए कब और कैसे खुलेंगे स्कूल और शैक्षणिक संस्थान

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोविड-19 के 2,258 नये मामले सामने आने के बाद कोरोना मामलों की कुल संख्या 2.87 लाख से अधिक हो गई. अधिकारियों ने बताया कि इस महामारी से 34 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 5,472 हो गई. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 2,920 नये मामले सामने आये थे.

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2,87,930 हो गई जबकि मृतकों की संख्या 5,472 पहुंच गई है. बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में 2,57,224 लोग स्वस्थ हो गये है या उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है. 

वीडियो: एहतियात के साथ कई राज्यों में खुले 9वीं से 12वीं तक के स्कूल

Related posts