शुभारंभ के पहले दिन सैकड़ों वाहनों ने पार की अटल टनल, कल से दिन में दो घंटे रहेगी बंद – अमर उजाला

अमर उजाला नेटवर्क, केलांग (लाहौल-स्पीति)

Updated Sat, 03 Oct 2020 08:59 PM IST

अटल टनल से आवाजाही शुरू।
– फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

सामरिक महत्व की अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन के साथ ही शनिवार को वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई। पहले दिन करीब 250 छोटे और बड़े वाहन टनल से होकर आर-पार हुए। सेना की कानवाई के साथ लाहौल से आलू से भरे दर्जनों ट्रक जिले से बाहर की सब्जी मंडियों के लिए रवाना हुए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा खत्म होने के बाद टनल से होकर वाहनों को ले जाने के लिए आलू से भरे ट्रक और अन्य छोटे वाहनों की नॉर्थ पोर्टल में लंबी लाइन लग गई, जिन्हें दोपहर बाद करीब चार बजे छोड़ा गया। सिस्सू में मोदी की रैली में भाग लेने आए लाहौल के कई लोग टनल होकर साउथ पोर्टल तक गए और फिर लौट आए। 

विज्ञापन

स्थानीय निवासी अंगरूप ने कहा कि वह अपनी निजी वाहन में साउथ पोर्टल जाकर वापस आए हैं। टनल के भीतर सफर बहुत रोमांचक और सुखद रहा। महेंद्र ने कहा कि वह मोदी की जनसभा में शामिल होने सिस्सू तक आए थे। पता चला कि टनल होकर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। वह भी परिवार के साथ साउथ पोर्टल तक गए और फिर वापस आए। टनल के नॉर्थ पोर्टल में कई वीआईपी और अधिकारी फोटो खींचते नजर आए। टनल को उद्घाटन के बाद यातायात के लिए खोलने से लोगों में भारी उत्साह और खुशी है। 

रविवार से टनल के दोनों मुहाने दिन में दो घंटे के लिए बंद होंगे। टनल के भीतर कुछ काम अधूरा रह गया है उसे पूरा किया जाएगा। सुबह नौ से 10 बजे और शाम को चार से पांच बजे तक टनल में किसी तरह की आवाजाही नहीं होगी। बाकि 22 घंटों में सभी के लिए दिन-रात खुली रहेगी। रविवार से एचआरटीसी बस सेवा भी शुरू करेगा। 

विज्ञापन

आगे पढ़ें

बीओओ ने सौंपी रिपोर्ट लेकिन, सुरक्षा बंदोबस्त सामान्य 

विज्ञापन

Related posts