Hathras case: महिला पुलिसकर्मियों ने हमारे ब्लाउज खींचे… हाथरस में पुलिस-TMC नेताओं में धक्कामुक्की – Navbharat Times

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में हाथरस गैंगरेप मामले में राजनीति सरगर्मी तेज हो गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका के बाद शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस का एक दल गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने उसके गांव जा रहा था। इस दौरान हाथरस के बॉर्डर पर तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन समेत पूरे प्रतिनिधिमंडल को पुलिस प्रशासन ने रोक दिया। इसी बीच डेरेक ओ ब्रायन पुलिस से धक्का-मुक्की के दौरान नीचे गिर गए। उधर, TMC नेता ममता ठाकुर ने आरोप लगाया, ‘महिला पुलिसकर्मियों ने हमारे ब्लाउज खींचे और हमारी सांसद प्रतिमा मंडल पर लाठीचार्ज किया।’

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन समेत तृणमूल कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल हाथरस जा रहा था। हाथरस में वह सभी गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे थे। जैसे ही सभी लोग हाथरस के बॉर्डर पर पहुंचे, वहां पहले से मौजूद पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस दौरान हुई धक्का-मुक्की में टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन नीचे गिर गए। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने उन्हें फौरन उठा लिया।

‘महिला पुलिस ने हमारे ब्लाउज खींचे’
TMC नेता ममता ठाकुर ने आरोप लगाया, ‘हम गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने जा रहे थे, लेकिन हमें अनुमति नहीं दे रहे थे। जब हमने जोर दिया कि तो महिला पुलिसकर्मियों ने हमारे ब्लाउज खींचे। हमारी सांसद प्रतिमा मंडल पर लाठीचार्ज किया। वह नीचे गिर गईं। इस दौरान पुरुष पुलिस अधिकारियों ने उसे छुआ। जो कि शर्मनाक करने वाला है।

पुलिस ने की धक्का-मुक्की: टीएमसी सांसद
हाथरस बॉर्डर पर हुई घटना को लेकर टीएमसी सांसद प्रतिमा मंडल ने कहा, ‘हमें ममता बनर्जी की ओर से कथित बलात्कार पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए भेजा गया ताकि हम अपनी संवेदना व्यक्त कर सकें। हालांकि हमने अपना परिचय दिया, लेकिन हमें उनसे (पीड़ित परिवार) मिलने नहीं दिया गया और पुलिस की ओर से धक्का-मुक्की की गई। यदि वे एक महिला सांसद का सम्मान नहीं कर सकते हैं तो आम लोगों की स्थिति की कल्पना करें।’

यूपी सरकार में मंत्री ने टीएमसी पर साधा निशाना
डेरेक ओ ब्रायन की अगुवाई में तृणमूल कांग्रेस के दल के हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने जाने को लेकर यूपी सरकार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘TMC at #Hathras ‘में भी हूं ना ‘।

सचिन पायलट ने हाथरस की घटना पर बोला हमला
हाथरस की घटना पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि पहली बार देखा कि पुलिस, प्रशासन और सरकार ने उत्तर प्रदेश में जानबूझकर सबूत निपटाने की कोशिश की और वहां के जिला कलेक्टर ने उनके परिजनों को धमकाने की कोशिश की। मुख्यमंत्री और पूरे प्रशासन ने विपक्ष की आवाज को दबाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

Related posts