Donald Trump को हुआ कोरोना, चीनी मीडिया ने उड़ाया मजाक- ‘चुकाई है कीमत’ – Navbharat Times

पेइचिंग
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी फर्स्ट लेडी मेलानिया कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के मुखिया तक घातक वायरस के पहुंचने से सभी सकते में हैं। हालांकि, चीनी मीडिया इस पर भी ताने कसने से बाज नहीं आ रहा है। चीन के प्रॉपगैंडा अखबार ग्लोबल टाइम्स के संपादक ने ट्वीट कर कहा है कि ट्रंप और उनकी पत्नी ने कोविड-19 को कम समझने की कीमत चुका है। इस पर ट्विटर पर लोगों ने उन्हें जवाब दिया है कि महामारी छिपाने वाले चीन को इस तरह बात नहीं करनी चाहिए।

‘ट्रंप ने चुकाई कीमत’
ग्लोबल टाइम्स के संपादक हू शिजिन ने ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ट्वीट किया है, ‘राष्ट्रपति ट्रंप और फर्स्ट लेडी ने कोविड-19 को कम गंभीरता से लेने के जुए की कीमत चुकाई है। इस खबर से अमेरिका में महामारी का खतरनाक स्तर पता चल रहा है। इससे अमेरिका और ट्रंप की नकारात्मक छवि पेश होगी और उनके दोबारा चुनाव पर असर पड़ सकता है।’

अमेरिका के राष्ट्रपति Donald Trump और पत्नी मेलानिया कोरोना पॉजिटिव

चीन पर हमलावर रहे हैं ट्रंप
कोरोना महामारी के दुनिया में फैलने के साथ डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर हमला शुरू कर दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि चीन ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के साथ मिलकर दुनिया से वायरस के बारे में जानकारी छिपाई जिससे लाखों लोगों की जान गई। ट्रंप और उनके गृह सचिव माइक पॉम्पियो ने कोरोना को चीन और वुहान वायरस तक कह डाला। वहीं, कुछ दिन पहले मशहूर पत्रकार बॉब वुडवर्ड की किताब में दावा किया गया था कि ट्रंप ने वायरस की गंभीरता को देश से छिपाया था।

Related posts