दिल्‍ली से हाथरस पहुंचा गैंगरेप पीड़िता का शव, गांववालों के विरोध के बीच हुआ अंतिम संस्‍कार – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • गैंगरेप पीड़िता का शव मंगलवार देररात दिल्‍ली से हाथरस ले जाया गया
  • दिल्‍ली के सफदरजंग अस्‍पताल में इलाज के दौरान हो गई थी मौत
  • पीड़िता के घरवालों के विरोध के बीच युवती का हुआ अंतिम संस्‍कार

नई दिल्‍ली/हाथरस
उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सामूहिक दुष्कर्म की शिकार हुई 19 वर्षीय युवती के शव का मंगलवार रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पोस्‍टमॉर्टम किया गया। पीड़िता का शव देर रात गांव पहुंचा और ग्रामीणों के भारी विरोध के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया। हालांकि जब आधी रात में शव गांव पहुंचा तो ग्रामीण अंतिम संस्कार के लिए राजी नहीं थे। लेकिन पुलिस ने भारी विरोध के बावजूद पीड़िता का अंतिम संस्कार करा दिया। लोगों के आक्रोश को देखते हुए क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है।

इससे पहले, परिवार ने शव का जल्दबाजी में अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था। उनका कहना था कि वो न्याय चाहते हैं। पुलिस भी परिवार को मनाने में जुटी रही। दूसरी ओर, हाथरस के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बताया कि घरवालों की मर्जी से युवती का अंतिम संस्‍कार कर दिया गया।

कांग्रेस ने साधा निशाना
इससे पहले कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पुलिस जबरन पीड़िता का अंतिम संस्कार करना चाहती है। यूपी कांग्रेस ने ट्वीट किया, ‘पुलिस जबरन हाथरस पीड़िता का अंतिम संस्कार करने पर आमादा है। परिजन कह रहे हैं कि एक बार घर ले जाने दो। कितनी हैवानियत पर उतर आई है सरकार.’। यूपी कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने ट्वीट के साथ वीडियो भी शेयर किया है जिसमें ग्रामीण एंबुलेस के सामने विरोध कर रहे हैं।

इससे पहले दिन में पीड़िता के पिता और चचेरे भाई सफदरजंग अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गए थे। शाम में वहां भीम आर्मी और कांग्रेस के कार्यकर्ता भी पहुंच गए। बाद में पीड़िता के शव को उत्तर प्रदेश ले जाया गया। दो सप्ताह पहले हाथरस में हैवानियत का शिकार बनी युवती की मौत के बाद कई जगह प्रदर्शन किए गए और इंसाफ की मांग की गई।












हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर भड़के संजय सिंह, कहा- दरिंदों की गाड़ी क्यों नहीं पलटी योगी जी

दुष्कर्म के प्रयास का विरोध करने पर आरोपियों ने उसके साथ काफी बर्बरता की। आरोपियों ने पीड़िता की जीभ भी काट दी। मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पीड़िता को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वहां से सोमवार को सफदरजंग अस्पताल लाया गया था।

गैंगरेप पीड़िता

गैंगरेप पीड़िता

Related posts