दिल्ली का दूसरा विकेट गिरा, पृथ्वी शॉ के बाद श्रेयस अय्यर भी पवेलियन लौटे; शिखर धवन और ऋषभ पंत क्रीज पर

आईपीएल के 13वें सीजन का 11वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच अबु धाबी में खेला जा रहा है। हैदराबाद ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में दिल्ली के शिखर धवन क्रीज पर हैं। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर 21 बॉल पर 17 रन बनाकर आउट हुए। राशिद खान की बॉल पर उनका कैच अब्दुल समद ने लिया। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

पृथ्वी शॉ 5 बॉल पर 2 रन बनाकर आउट हो गए। भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, शिखर धवन और विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास आईपीएल में अपने 100 छक्के पूरे करने का मौका है। इस उपलब्धि से धवन 3 और पंत 6 छक्के दूर हैं।

बेयरस्टो की आईपीएल में चौथी फिफ्टी
मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की धीमी शुरुआत हुई थी। शुरुआती 5 ओवर में 24 रन ही बन सके थे। इसके बाद ओपनर डेविड वॉर्नर ने 45, जॉनी बेयस्टो ने 53 और केन विलियम्सन ने 41 रन की पारी खेली। बेयरस्टो की आईपीएल में यह चौथी फिफ्टी रही। इसके बदौलत टीम ने 4 विकेट पर 162 रन बनाए।

अमित मिश्रा और कगिसो रबाडा को 2-2 विकेट

वहीं, दिल्ली के लिए अमित मिश्रा और कगिसो रबाडा ने 2-2 विकेट लिए। अमित ने हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर (45) को विकेटकीपर ऋषभ पंत और मनीष पांडे (3) को रबाडा के हाथों कैच आउट कराया। रबाडा ने जॉनी बेयरस्टो (53) और केन विलियम्सन को पवेलियन भेजा। उन्होंने बेयरस्टो को एनरिच नोर्त्जे के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, विलियम्सन का कैच अक्षर पटेल ने लिया।

विलियम्सन और ईशांत का सीजन में पहला मैच

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम में एक बदलाव किया। आवेश खान की जगह ईशांत शर्मा को मौका मिला। वहीं, हैदराबाद में कप्तान वॉर्नर ने दो बदलाव किए। मोहम्मद नबी और ऋद्धिमान साहा को बाहर कर केन विलियम्सन और अब्दुल समद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। विलियम्सन, ईशांत का सीजन में यह पहला और अब्दुल का डेब्यू मैच रहा।

दोनों टीम में विदेशी प्लेयर
दिल्ली में विदेशी प्लेयर शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे को मौका मिला। वहीं, हैदराबाद टीम में कप्तान वॉर्नर समेत जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन और राशिद खान को शामिल हैं।

अब्दुल समद जम्मू कश्मीर के चौथे क्रिकेटर
18 साल के अब्दुल समद आईपीएल खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के चौथे क्रिकेटर हैं। इस सीजन में खेलने वाले वे जम्मू-कश्मीर के अकेले क्रिकेटर है। हैदराबाद ने उन्हें बेस प्राइज 20 लाख रुपए में खरीदा। पिछले साल जम्मू-कश्मीर के दो खिलाड़ी मंजूर डार ने किंग्स इलेवन पंजाब और रसिक सलाम डार ने मुंबई इंडियंस की ओर से डेब्यू किया था। परवेज रसूल आईपीएल खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के पहले खिलाड़ी थे। वे पूणे वॉरियर्स और हैदराबाद सनराइज की ओर से खेल चुके हैं।

दोनों टीमें:
दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा और एनरिच नोर्त्जे।
हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (c), जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और टी नटराजन।

दिल्ली के पास जीत की हैट्रिक का मौका

दिल्ली के पास इस सीजन में जीत की हैट्रिक लगाने का मौका होगा। इससे पहले 2009 में दिल्ली ने अपने शुरुआती 3 मैच जीते थे, तब उसने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन में अपने दोनों मैच हारकर पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है। वहीं, दिल्ली टॉप पर बनी हुई है।

दोनों टीमों के सबसे महंगे खिलाड़ी
दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ और शिमरॉन हेटमायर 7.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं। वहीं, हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे (11 करोड़) हैं।

दिल्ली अकेली टीम, जो अब तक फाइनल नहीं खेली; कोलकाता ने 2 बार खिताब जीता
दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं, कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है।

आईपीएल में हैदराबाद का सक्सेस रेट 52.25%, यह दिल्ली से ज्यादा
लीग में हैदराबाद का सक्सेस रेट कोलकाता से ज्यादा है। हैदराबाद ने आईपीएल में 111 मैच खेले हैं। इसमें उसने 58 मैच जीते और 52 हारे हैं, यानि लीग में उसका सक्सेस रेट 52.25% है। वहीं, लीग में दिल्ली का सक्सेस रेट 44.13% है। दिल्ली ने लीग में अब तक 179 मैच खेले, जिसमें 79 जीते और 98 हारे हैं। 2 मुकाबले बेनतीजा रहे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर 21 बॉल पर 17 रन बनाकर आउट हुए।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts