कोरोना काल के रियल हीरो बनकर उभरे सोनू सूद, इसीलिए यूएन डेवलपमेंट प्रोग्राम का स्पेशल एसडीजी ह्यूमैनेटेरियन एक्शन अवॉर्ड मिला

कोरोना काल के दौरान प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने, विदेश में फंसे छात्रों को वापस लाने, बच्चों को मुफ्त इलाज और शिक्षा मुहैया करवाने वाले एक्टर सोनू सूद को बड़े खिताब से नवाजा गया है। सोनू को यूनाइटेड नेशंस डेवलपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी) के एसडीजी स्पेशल ह्यूमैनेटेरियन एक्शन अवॉर्ड से नवाजा गया है।

सोनू को यह अवॉर्ड भारतीय समय के मुताबिक सोमवार को एक वर्चुअल सेरेमनी के दौरान दिया गया। सोनू के अलावा हॉलीवुड सेलेब्रिटी एंजेलिना जोली, लिओनार्दो डिकैप्रियो, एम्मा वॉटसन, लियाम नीसन, केट ब्लैंचेट, एंटोनियो बैंड्रास, निकोल किडमैन, प्रियंका चोपड़ा और ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम को यूनाइटेड नेशंस की दूसरी संस्थाओं द्वारा ये अवॉर्ड दिया जा चुका है।

यूएन द्वारा पहचान मिलना बहुत खास- सोनू सूद

सोनू सूद ने अवॉर्ड मिलने पर खुशी जाहिर की और कहा- यह एक खास सम्मान है। यूएन द्वारा पहचान मिलना बहुत खास है। मैंने बिना उम्मीद के अपने देशवासियों के लिए वो कुछ किया, जो मैं कर सकता था। इसे पहचान मिलना और उसका सम्मान होना खास है। मैं यूएनडीपी के उन प्रयासों का समर्थन करता हूं, जिसके तहत वह सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल (एसडीजी)-2030 को हासिल करना चाहते हैं। पूरी धरती और मानवता को इन लक्ष्यों के पूरा होने से फायदा होगा।

फिल्म के सेट पर भी हुआ सम्मान

सोनू को इसके अलावा हैदराबाद में एक्टर प्रकाश राज ने भी सम्मानित किया। सोनू फिल्म एल्लुदु एउद्रस के सेट पर शॉल से सम्मानित किया। सोनू इस फिल्म की शूटिंग के लिए हैदराबाद में हैं। प्रकाश ने कहा कि सोनू ने जो भी किया उसके मायने बहुत ज्यादा हैं। सोनू के को-एक्टर ब्रह्माजी ने इस सम्मान का एक फोटो ट्वीट किया।

Sonu Sood honoured by UNDP with SDG Humanitarian Action Award

Sonu Sood honoured by UNDP with SDG Humanitarian Action Award

Source: DainikBhaskar.com

Related posts