CM अमरिंदर सिंह का बेतुका बयान, मेरा ट्रैक्टर है, मैं फूंकना चाहता हूं, आप क्या करोगे? – Zee News Hindi

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बेतुका बयान देते हुए टैक्टर में आग लगाने की घटना को सही ठहराया है. सिंह ने कहा कि मेरा ट्रैक्टर है, मैं आग लगाऊं, यह मेरी मर्जी है. अमरिंदर सिंह आज किसान बिल का विरोध करते-करते ये तक बोल गए कि किसान भूखे मरेंगे तो आतंकी संगठन आईएसआई (ISI) के लिए टार्गेट बन जाएंगे. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्यों की सलाह के बिना बिल लाए गए. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बिल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की बात भी कही. 

इससे पहले, आज सुबह इंडिया गेट पर हाई सिक्योरिटी जोन में एक ऐसी घटना हुई, जिसकी कल्पना कोई नहीं कर सकता था. यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इंडिया गेट पर एक ट्रैक्टर को जला दिया. दिल्ली पुलिस ने पांच प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है. इधर, केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) ने इंडिया गेट की घटना को लेकर कांग्रेस पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा है कि किसान विरोधी कदम उठाने की कांग्रेस को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. 

गौरतलब है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद से पास तीनों कृषि विधेयक पर अपनी मंजूरी दे दी है जिसके बाद तीनों विधेयक अब कानून बन गए हैं. केंद्र की मोदी सरकार किसानों की आमदनी को दोगुना करने के लिए संसद में तीन विधेयक लाई थी जिसका कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं.  

पंजाब समेत देश के कई हिस्सों में कृषि कानून का विरोध 
पंजाब के ही बठिंडा में कीर्ति किसान यूनियन की ओर से कृषि कानून का विरोध किया गया. केंद्र सरकार का पुतला भी फूंका गया. 1 अक्टूबर से लेकर 7 अक्टूबर तक पंजाब में रेल आंदोलन चलेगा. फिरोजपुर में किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी ने कृषि कानून का विरोध किया. पिछले 22 दिनों से किसान संगठन प्रदर्शन कर रहा है. बीते 5  दिनों से रेलवे ट्रैक पर दिन-रात धरना दिया जा रहा है. कानून वापस नहीं लिए जाने तक धरना देने का ऐलान किया गया है. 

कृषि कानून के विरोध में किसान संगठनों ने कर्नाटक बंद बुलाया है जिसका मिलाजुला असर दिख रहा है. बेंगलुरु में किसानों ने पुट्टनाचेट्टी टाउन हॉल के सामने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान कई प्रदर्शनकारी सड़क पर लेट गए. वे नए कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. हुबली में भी कृषि कानून के विरोध में बंद का मिलाजुआ असर दिख रहा है. 

LIVE टीवी: 

Related posts