मीडिया कवरेज से परेशान हुईं ड्रग्स केस में फंसी रकुल प्रीत सिंह, अदालत से इस पर रोक लगाने की मांग की

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस से जुड़े ड्रग्स मामले में फंसी एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है। उन्होंने अदालत से मांग की है कि उनके खिलाफ मीडिया में चल रहीं खबरों और पब्लिश हो रहे आर्टिकल्स को तुरंत रोकने के अंतरिम निर्देश दिए जाएं। रिपोर्ट्स की मानें तो आने वाले सप्ताह में इस मामले में सुनवाई हो सकती है।

शूटिंग के दौरान पता चली समन की बात

रकुल ने पिटीशन अपने वकीलों हिमांशु यादव, अमन हिंगोरानी और श्वेता हिंगोरानी के जरिए फाइल की है। इसमें दावा किया गया है कि रकुल प्रीत सिंह हैदराबाद में फिल्म की शूटिंग कर रही थीं। 23 सितंबर की शाम को वे मीडिया रिपोर्ट्स में यह देखकर हैरान थीं कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती के ड्रग्स केस कनेक्शन में उन्हें समन भेजा है और 24 सितंबर को मुंबई में एनसीबी के सामने पेश होने के लिए कहा है।

24 सितंबर की सुबह तक समन नहीं मिला था

पिटीशन में लिखा है, “याचिकाकर्ता (रकुल) को उनके हैदराबाद या मुंबई के पते पर कोई समन नहीं मिला था। इसलिए वे हैदराबाद में रहीं। याचिकाकर्ता के पिता कर्नल कलविंदर सिंह (रिटायर्ड) ने 24 सितंबर की सुबह रिपोर्ट्स की सच्चाई का पता लगाने के लिए फ्लाइट से मुंबई जाने का फैसला लिया। हालांकि, 23 सितंबर की शाम से ही मीडिया ने फेक न्यूज चलानी शुरू कर दी थीं कि याचिकाकर्ता पूछताछ के लिए मुंबई पहुंच गई है, जबकि वे उस वक्त तक हैदराबाद में ही थीं।

केस के बारे में 24 सितंबर को पता चला

पिटीशन के मुताबिक, रकुल प्रीत सिंह को 24 सितंबर की सुबह करीब 11: 20 बजे एनडीपीएस एक्ट के सेक्शन 67 के तहत समन मिला, जो 23 सितंबर को वॉट्सऐप के जरिए भेजा गया था। इसमें उन्हें 24 सितंबर की सुबह 10 बजे एनसीबी के सामने पेश होने की बात कही गई थी। याचिका के मुताबिक, 24 सितंबर को एनसीबी से उन्हें मेल के जरिए पता चला कि उन्हें जिस केस में पेश होना है, वह क्राइम नं. MZU/NCB/15/2020 के रूप में दर्ज है।

पहले भी हाईकोर्ट जा चुकीं रकुल

पिछले हफ्ते रकुल प्रीत सिंह अचानक से तब चर्चा में आ गईं, जब एनसीबी के सूत्रों के हवाले से दावा किया गया कि ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती ने सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह और फैशन डिजाइनर सिमोन खंबाटा का नाम लिया है। इसके बाद एक्ट्रेस ने मीडिया ट्रायल के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। हाईकोर्ट ने मीडिया को लेकर यह उम्मीद जताई थी कि वह रिया चक्रवर्ती के केस में रकुल प्रीत सिंह से संबंधित खबरों में संयम बरतेगा।

ड्रग्स लेने की बात से इनकार कर चुकीं

शुक्रवार को रकुल प्रीत सिंह एनसीबी के सामने पेश हुईं। इस दौरान उन्होंने यह तो मान लिया कि वे रिया चक्रवर्ती के साथ हुई ड्रग्स चैट का हिस्सा थीं। लेकिन यह भी कहा कि उन्होंने कभी ड्रग्स नहीं लिया। रकुल ने दावा किया था कि रिया उनके घर में अपना ड्रग्स छोड़कर चली गई थीं। इसी को लेकर दोनों के बीच बात हुई थी। रकुल के मुताबिक, वे खुद कभी किसी ड्रग पैडलर के संपर्क में नहीं रहीं।

रकुल प्रीत सिंह से बीते शुक्रवार एनसीबी ने पूछताछ की थी। इस दौरान उन्होंने ड्रग्स लेने की बात से इनकार किया था।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts