चाइनीज टैंक के दम पर उछल रहे बाजवा, पर हमारे अर्जुन के सामने टिक नहीं सकते – Zee News Hindi

नई दिल्ली: आज बात पाकिस्तान (Pakistan) और चीन (China) की होगी. आज पाकिस्तान में चाइनीज टैंक की बात होगी. वो टैंक जिस पर पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा सवार हुए और भारत को चाइनीज टैंक के दम पर धमकी दी. चीन के टैंक पर घमंड दिखाया, इसलिए बाजवा के इस घमंड को चूर-चूर करने की बात भी आज ही होगी. 

भारतीय सेना दुश्मनों के टैंक पर पराक्रम का ये अचूक अर्जुन प्लान तैयार कर चुकी है. अर्जुन टैंक, DRDO ने स्वदेशी एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण किया है, तो चीन और पाकिस्तान बस इतनी बात ठीक से समझ लें कि उन्होंने कोई दुस्साहस किया तो भारत का अर्जुन चाइनीज टैंक VT-4 पर ब्रह्मास्त्र चलाएगा.

चाइनीज टैंक से भारत को धमकी
बाजवा झेलम नदी के पास फायरिंग रेंज में चाइनीज टैंक VT-4 पर सवार हुए. आपको बता दें कि जनवरी 2019 में प्रधानमंत्री मोदी K-9 वज्र टैंक पर बैठे थे. पीएम मोदी ने K-9 वज्र टैंक से देश के दुश्मनों को कड़ा संदेश दिया था.

VIDEO

ये भी पढ़ें: केपी शर्मा के चीनी प्रेम की कीमत चुका रहा नेपाल, अब इस क्षेत्र पर बीजिंग ने किया कब्जा

अब बाजवा की भारत को खोखली धमकी सुनिए. जनरल बाजवा ने भारत का नाम लिए बगैर कहा, ‘पाकिस्तानी सेना प्रत्येक उभरती हुई चुनौती और क्षेत्रीय खतरे से निपटने के लिए तैयार है. देश की सुरक्षा और संप्रभुता पर अगर आंच आई तो पाकिस्तान इसका करारा जवाब देगा.’

जनरल बाजवा ने ये भी दावा किया कि ये चाइनीज टैंक VT-4 भविष्‍य में आक्रामक कार्रवाई में मददगार साबित होगा, क्योंकि ये चीनी टैंक दुनिया के सबसे आधुनिक टैंकों में से एक है और इसमें हमला करने के साथ-साथ सुरक्षा और बचाव के हाईटेक उपकरण लगे हुए हैं.

गलतफहमी दूर करें बाजवा
तो बाजवा साहब! Zee News आज आपकी ये गलतफहमी दूर कर देता है. चाइनीज माल अपनी खराब क्वालिटी के लिए पूरी दुनिया में बदनाम है.
पाकिस्तान को चीन ने VT-4 टैंक को बेचा था. पाकिस्तान को नहीं मालूम कि ये वीटी-4 टैंक युद्ध में खिलौना साबित होगा. ये बात हम रक्षा मामलों के जानकारों के दावे पर कह रहे हैं. जहां तक बात इस चाइनीज टैंक को नष्ट करने की है, तो बुधवार को डीआरडीओ ने जिस स्वदेशी एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण किया है, वो मिसाइल ही चाइनीज टैंक VT-4 के खात्मे के लिए काफी है.

DRDO ने बुधवार को ही स्वदेशी टैंक MBT अर्जुन से स्वदेशी एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का सफल परीक्षण किया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देश को DRDO पर गर्व करने वाली ये बड़ी जानकारी दी. राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री ने कहा, ‘अहमदनगर के केके रेंज में MBT अर्जुन से लेजर गाइडेड एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल के सफलतापूर्वक परीक्षण फायरिंग के लिए डीआरडीओ को शुभकामनाएं. भारत को डीआरडीओ की टीम पर गर्व है जो निकट भविष्य में आयात निर्भरता को कम करने की दिशा में काम कर रहा है.’

वैसे टैंक और तोपखानों की बात की जाए तो पाकिस्तान यहां भी भारत के आगे कहीं नहीं टिकता
– भारत के पास 4292 टैंक हैं, जबकि पाकिस्तान के पास 2200 टैंक
– भारत के पास 8686 बख्तरबंद गाड़ियां हैं. पाकिस्तान के पास 7330 बख्तरबंद गाड़ियां हैं
– TOWED आर्टिलरी की बात करें तो भारत के पास TOWED आर्टिलरी 4060 है, जबकि पाकिस्तान के पास सिर्फ 1226
– भारत के पास 266 रॉकेट प्रोजेक्टर हैं तो पाकिस्तान के पास सिर्फ 100 रॉकेट प्रोजेक्टर हैं

Related posts