KKR vs MI LIVE, IPL Match 5: मुंबई की धमाकेदार शुरुआत, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव क्रीज पर – ABP News

KKR vs MI LIVE Updates IPL 2020 LIVE: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के 13वें सीजन के अपने पहले मैच में बुधवार को यहां शेख जायेद स्टेडियम में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. मुंबई की टीम इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों अपना पहला मुकाबला पांच विकेट से हार गई थी, जबकि कोलकाता का सीजन में यह पहला मुकाबला है. मुंबई इंडियंस के आलराउंडर कीरन पोलार्ड का आईपीएल में यह 150वां मैच है.

कागजों पर देखा जाए तो मुंबई की टीम कार्तिक की टीम पर हावी दिख रही है. दोनों टीमों ने अभी तक कुल 25 मैच खेले हैं जिसमें से मुंबई ने 19 मैच जीते हैं. हालांकि केकेआर की टीम 2013 के बाद से अब तक एक बार भी आईपीएल में अपना पहला मैच नहीं हारी है. ऐसे में यह मुकाबला रोचक हो सकता है. केकेआर ने 2014 में इसी मैदान पर मुंबई को मात दी थी, ऐसे में दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ मैदान पर उतरेगी.

दोनों टीमों ने अभी तक कुल 25 मैच खेले हैं जिसमें से मुंबई ने 19 मैच जीते हैं. जहां तक लगता है, टीम प्रबंधन प्लेइंग-11 में बदलाव नहीं करेगा. मुंबई के गेंदबाजों ने ज्यादा रन खर्च तो नहीं किए थे लेकिन जसप्रीत बुमराह एक ऐसे गेंदबाज थे जिन्हें मार पड़ी थी. अगर मुंबई को वापसी करनी है बुमराह को अच्छा करना होगा. अबु धाबी के शेख जैद क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा. हालांकि, खिलाड़ियों को यहां भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा.

कोलकाता को देखा जाए तो आखिरी बार जब यूएई में आईपीएल हुआ था (भारत के साथ सह-मेजबानी) तब कोलकाता ने खिताब अपने नाम किया था. उसने पंजाब को आखिरी ओवर में मात दे ट्रॉफी उठाई थी. इस बार कोलकाता ने अपने अनुभवी खिलाड़ियों क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, पीयूष चावला को रिलीज कर दिया है और पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, टॉम बेंटन को अपनी टीम में लाए हैं.

कोलकाता के बल्लेबाजी आक्रमण में नीतीश राणा और शुभमन गिल जैसे प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हैं. अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए फ्रेंचाइजी ने टॉम बेंटन को भी टीम में शामिल किया है. सुनील नरेन, टॉम बेंटन या गिल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं. यह तीनों टीम को तेज शुरुआत देने में समर्थ हैं. पिछले संस्करणों में देखा गया है कि केकेआर की सफलता काफी हद तक स्पिनरों पर निर्भर करती है और टीम के स्पिन अटैक में नरेन, कुलदीप यादव, वरुण चक्रव्रर्ती के नाम हैं.

वरुण ने अभी तक आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेला है. इसलिए स्पिन की ज्यादा जिम्मेदारी कुलदीप और नरेन पर रहेगी. क्रिस ग्रीन के रूप में कोलकाता के पास एक और विकल्प है, लेकिन कम अनुभव के कारण उन्हें शायद ही मौका मिले.

2019 संस्करण खराब रहने के बाद कोलकाता ने अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत किया है. इस बार टीम ने पैट कमिंस को शामिल किया है. लॉकी फर्ग्यूसन, कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी उनके पास तेज गेंदबाजी में विकल्प हैं. कोलकाता इस बार अमेरिका से अली खान को लेकर आई है.

मुंबई इंडियंस की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शेरफाने रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, अनमोलप्रित सिंह, क्रिस लिन, सौरव तिवारी, ईशान किशन, क्विंटन डी कॉक, आदित्य तारे, हार्दिक पांड्या, कीरन पोलार्ड, क्रूणाल पांड्या, अनुकूल रॉय, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, राहुल चहर, ट्रेंट बोल्ट, मोहसीन खान, प्रिंस बलवंत, दिग्विजय देशमुख, जयंत यादव, नाथन कल्टर नाइल, जेम्स पैटिनसन.

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन
मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, नाथन कुल्टार नाइल/जेम्स पैटिंसन, राहुल चहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट.

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंदे्र रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, लॉकी फर्ग्यूसन, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर, अली खान, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, सिद्देश लाड, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, टॉम बेंटन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, एम. सिद्धार्थ, निखिल नाइक, क्रिस ग्रीन.

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन
कोलकाता नाइट राइडर्स- सुनील नारेन, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गेन, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, शिवम मावी और प्रसिद्द कृष्णा.

Related posts