केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी का निधन, 11 सिंतबर को हुए थे कोरोना पॉजिटिव – NDTV India

रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी का निधन हो गया (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

केंद्र की मोदी सरकार के मंत्री सुरेश अंगड़ी (Suresh Angadi) का आज निधन हो गया. वे 11 सिंतबर को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. अंगड़ी पहले केंद्रीय मंत्री हैं जिनकी कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण मृत्य हुई है. इससे पहले तीन सांसदों का कोविड-19 के कारण निधन हो चुका है. सुरेश अंगड़ी रेल राज्यमंत्री थे. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सुरेश अंगड़ी के देहावसान पर दुख जताया है और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है.  

यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  ट्वीट किया- ”श्री सुरेश अंगड़ी एक असाधारण कार्यकर्ता थे, जिन्होंने कर्नाटक में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए कड़ी मेहनत की. वह एक समर्पित सांसद और प्रभावी मंत्री थे, जिनकी सभी जगह प्रशंसा होती थी. उनका निधन दुखद है. इस दुख की घड़ी में मेरी भावना उनके परिवार और दोस्तों के साथ है. ओम शांति.’

रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी का कोरोना वायरस से संक्रमित होने के करीब दो सप्ताह बाद निधन हो गया. उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती किया गया था. वे पहले केंद्रीय मंत्री और चौथे सांसद हैं जिनका कोविड-19 के कारण निधन हुआ है.

सन 1955 में जन्मे सुरेश अंगड़ी कर्नाटक के बेलगाम जिले के बीजेपी नेता थे. वे अपने लंबे राजनीतिक करियर में पार्टी में कई पदों पर रहे. सन 1996 में वे बेलगाम के बीजेपी के उपाध्यक्ष बने थे. इसके बाद उनका राजनीतिक सफर ऊंचाइयों की ओर बढ़ता गया.  

वे सन 2004 के लोकसभा चुनाव में और फिर 2009 में सांसद चुने गए. सन 2014 में बीजेपी के सत्ता में आने पर वे तीसरी बार और फिर पिछले साल हुए आम चुनाव में चौथी बार सांसद चुने गए. इसके बाद उन्हें मौजूदा सरकार में केंद्रीय रेल राज्यमंत्री बनाया गया था. सुरेश अंगड़ी लॉ ग्रेजुएट थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटियां हैं. 

रेल मंत्री पियूष गोयल ने सुरेश अंगड़ी के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्ववीट किया-  सुरेश अंगड़ जी के दुर्भाग्यपूर्ण निधन पर गहरा दुख हुआ. वह मेरे भाई जैसे थे. आम लोगों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता और समर्पण का वर्णन करने के लिए शब्द कम पड़ जाते हैं. इस दुखद क्षण में मेरी भावना और प्रार्थना उनके परिवार और दोस्तों के साथ है. ओम शांति.
 

Related posts