संसद से निकले PM मोदी, रास्ता बनाने की कोशिश में दिल्ली पुलिस व पंजाब के सांसदों में तकरार – NDTV India

दिल्ली पुलिस और पंजाब के सांसद आमने-सामने (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

किसान बिल (Farm Bills) के विरोध में पंजाब-हरियाणा समेत अन्य़ जगहों पर किसानों के साथ-साथ राजनीतिक दलों के सांसद भी प्रदर्शन कर रहे हैं. सोमवार शाम को पंजाब के सांसद संसद के पास शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान उनकी दिल्ली पुलिस से नोकझोंक हुई. कथित तौर पर दिल्ली पुलिस के लोगों ने बदसलूकी की. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि पुलिस ने डंडे से सांसदों के पैर में मारा भी था. हालांकि, बाद में पुलिस की ओर से कहा गया कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए रास्ता खाली कराने की कोशिश कर रहे थे, जो कि निर्धारित समय से पहले संसद से बाहर आ गए थे. 

यह भी पढ़ें

किसान बिल को लेकर पंजाब से कांग्रेस के चार सांसद सोमवार शाम संसद भवन से राष्ट्रपति भवन की ओर कूच कर रहे थे. इस बिल को लेकर राज्यसभा में दो दिन से हंगामा चल रहा है. 

घटना के एक सेलफोन वीडियो में, दिल्ली पुलिस के जवान सांसदों से हटने के लिए कह रहे हैं. सांसदों के इनकार के बाद दोनों पक्षों में बहस शुरू हो जाती है? पुलिसकर्मियों को सांसदों से रास्ता छोड़ने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है. इस दौरान एक सांसद ने कहा, “आप जो कर रहे हैं वो सही नहीं है.” 

READ ALSO: राज्यसभा के 8 निलंबित सांसदों ने संसद के लॉन में पूरी रात किया विरोध, उप-सभापति की चाय पीने से इनकार

इस बारे में पूछने पर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री के लिए रूट को क्लियर करना हमारे लिए अनिवार्य है. साथ ही उन्होंने कहा कि सांसदों ने विरोध प्रदर्शन के लिए कोई अनुमति नहीं ली थी.

बता दें कि राज्यसभा में विवादित बिल के पास होने के बाद विपक्षी सांसद खासतौर पर पंजाब से आने वाले सांसद विरोध कर रहे हैं. कृषि विधेयक को लेकर पंजाब और हरियाणा एवं कुछ अन्य राज्यों में भी किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान बिल को लेकर हंगामा करने पर राज्यसभा से आठ विपक्षी सांसदों को सोमवार को निलंबित कर दिया गया है. 

वीडियो: निलंबित सांसदों का संसद परिसर में रात को भी धरना

Related posts