संसद परिसर में रात भर डटे रहे सस्पेंड सांसदों से शशि थरूर ने की मुलाकात, एक-एक से पूछा हालचाल – Navbharat Times

नई दिल्ली
राज्यसभा में कृषि विधेयकों के पारित होने के दौरान हंगामे को लेकर कांग्रेस, सीपीएम, तृणमूल कांग्रेस और AAP के 8 सांसदों को बचे हुए मॉनसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। जिसके विरोध में संसद परिसर में निलंबित सांसदों का अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन शुरू किया है। सोमवार देर रात कांगेस नेता शशि थरूर ने धरने पर बैठे एक-एक सांसद से मुलाकात कर उनका हालचाल पूछा। इस दौरान जो सांसद जमीन पर सो रहे थे, वह भी खड़े उठ गए। इस दौरान आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह शशि थरूर के साथ हल्की मुस्कान के साथ बात करते हुए दिखाई दिए।

पोस्टर और बैनर के साथ शुरू किया प्रदर्शन
सोमवार को सत्ता पक्ष की ओर से डेरेक ओ ब्रायन (TMC), संजय सिंह (AAP), राजीव सातव (कांग्रेस), केके रागेश (CPM), सैयद नजीर हुसैन (कांग्रेस), रिपुन बोरेन (कांग्रेस), डोला सेन (टीएमसी) और एलाराम करीम (सीपीएम) को निलंबित करने की मांग की गई थी। विरोध प्रदर्शनों के बीच कृषि बिल को ध्वनि मत से पारित किया गया था। इसके विरोध में कांग्रेस, सीपीएम, शिवसेना, जेडीएस, टीएमसी, सीपीआई, और समाजवादी पार्टी जैसी विपक्षी पार्टियां संसद परिसर में ‘मर्डर ऑफ़ डेमोक्रेसी’, ‘डेथ ऑफ़ पार्लियामेंट’ और ‘शेम’ जैसे तखितयों के साथ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रही हैं।

संजय सिंह बोले, अडानी-अंबानी के सामने गिरवी रखे गए किसान
आप पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि देश के करोड़ों किसान अपने हक के लिए आवाज उठाएं, बीजपी सरकार ने अडानी-अंबानी के सामने किसानों को गिरवी रख दिया है। उन्होंने किसानों से अपील की कि इस काले कानून का विरोध करें। उनका कहना है कि वे संसद में एक आंदोलन पर हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने किसानों के खिलाफ एक काला कानून पारित किया है। हमें बिल का विरोध करने के कारण सस्पेंड किया गया है।

Related posts