IPL 2020 DC vs KXIP: सुपर ओवर में दिल्ली ने पंजाब को हराया, रबाडा और स्टोइनिस रहे जीत के हीरो – ABP News

IPL 2020 DC vs KXIP: आईपीएल 2020 के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हरा दिया. यूएई में पंजाब की यह पहली हार है. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पहले दोनों टीमों ने 20-20 ओवरों में आठ-आठ विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे.

इसके बाद मैच का नतीजा निकालने के लिए सुपर ओवर खेला गया. सुपर ओवर में पंजाब ने दिल्ली के सामने तीन रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे दिल्ली ने आसानी से हासिल कर लिया. दिल्ली की इस जीत के हीरो रहे मार्कस स्टोइनिस और कगीसो रबाडा.

ऐसा रहा सुपर ओवर 

सुपर ओवर में पंजाब ने केएल राहुल और निकोलस पूरन को ओपनिंग के लिए भेजा. वहीं दिल्ली ने इस अहम मौके पर कगीसो रबाडा पर विश्वास दिखाया. रबाडा ने पहली गेंद पर जहां दो रन दिए, वहीं दूसरी और तीसरी गेंद पर राहुल और पूरन को चलता किया. इस तरह रबाडा ने यहीं पर दिल्ली की जीत सुनिश्चित कर दी. इसके बाद दिल्ली के लिए श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत बल्लेबाज़ी करने आए. इन दोनों ने सिर्फ दो गेंदो में ही अपनी टीम को आसानी से जीत दिला दी.

दिल्ली ने पहले खेलते हुए बनाए थे 157 रन

इससे पहले दिल्ली से मिले 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही थी. एक समय पंजाब ने 55 रनों पर अपने पांच विकेट गवां दिए थे. लेकिन इसके बाद मयंक अग्रवाल ने 60 गेंदो में 89 रनों की पारी खेलकर पंजाब को मैच में शानदार वापसी कराई. हालांकि, जब ऐसा लग रहा था कि पंजाब आसानी से यह मैच जीत लेगी, तभी स्टोइनिस ने 20वें ओवर में बाज़ी पलट दी. पंजाब को आखिरी तीन गेंदो में जीत के लिए एक रन बनाना था, लेकिन स्टोइनिस ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया.

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पहले खेलते हुए मार्कस स्टोइनिस की 53 रनों की विस्फोटक पारी की बदौलत निर्धारित ओवरों में 157 रन बनाए थे. अपनी अर्धशतकीय पारी में स्टोइनिस ने सात चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जड़े. स्टोइनिस के अलावा दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 39 और ऋषभ पंत ने 31 रनों की पारियां खेली. हालांकि, पंजाब की घातक गेंदबाज़ी के सामने दिल्ली के सात बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके.

पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाज़ी की. शमी ने अपने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ 15 रन देकर तीन विकेट लिए. उन्होंने पृथ्वी शॉ, शिमरन हेटमायर और श्रेयस अय्यर को अपना शिकार बनाया. आईपीएल में शमी का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. शमी के अलावा शेल्डन कॉटरेल ने दो और रवि बिश्नोई ने एक विकेट चटकाया.

Related posts