रोजगार के बाद अब एजुकेशन को सोनू सूद का सपोर्ट, लॉन्च किया स्कॉलिफाइ ऐप जिसमें यूजर जीत सकेंगे स्कॉलरशिप

प्रवासी मजदूरों, बेरोजगारों के लिए रोजगार और जरूरतमंदों तक हर संभव मदद पहुंचाने वाले सोनू सूद अब बच्चों के भविष्य को सुरक्षित कर रहे हैं। सोनू ने अपना स्कॉलरशिप ऐप स्कॉलिफाइ लॉन्च कर दिया है। इस ऐप की लॉन्चिंग की खबर उन्होंने ट्विटर के जरिए दी। जहां उन्होंने बताया है कि इस ऐप के जरिए यूजर्स स्कॉलरशिप जीत सकते हैं। इस ऐप में 100 से ज्यादा और करोड़ों रुपए की वैरिफाइड स्कॉलरिशप हैं।

मां के नाम पर गरीब बच्चों की मदद

पिछले हफ्ते ही सोनू अपनी मां सरोज के नाम पर गरीब बच्चों के लिए स्कॉलरशिप की घोषणा की थी। इसके लिए 10 दिन में एंट्रीज भी मंगवाईं थीं। इसके लिए कुछ शर्तें भी निर्धारित की थीं। सोनू ने कहा था जिनकी सालाना इनकम दो लाख रुपए से कम है, वे स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। बस उनका एकेडमिक रिकॉर्ड अच्छा होना चाहिए। इसके लिए सोनू ने अपनी मां प्रोफेसर सरोज सूद के नाम से स्कॉलरशिप शुरू करने के लिए देशभर की यूनिवर्सिटीज से टाईअप किया है।

जुलाई में किया रोजगार ऐप लाए थे

इसके पहले सोनू ने जुलाई के आखिरी हफ्ते के दौरान ‘प्रवासी रोजगार ऐप’ लॉन्च किया था। यह प्रवासियों को नौकरी खोजने के लिए जरूरी जानकारी और सही लिंक मुहैया कराएगा।इस ऐप के जरिए 500 से ज्यादा कंपनियों में नौकरी के अवसर बताए गए हैं। जिसकी शुरुआत 23 जुलाई से हुई। इसके लिए चौबीस घंटे हेल्पलाइन के साथ-साथ दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर, हैदराबाद, कोयम्बटूर, अहमदाबाद और तिरुअनंतपुरम सहित 7 शहरों में माइग्रेशन सहायता केंद्र स्थापित किए गए हैं।

लॉकडाउन से अब तक किए कई काम

सोनू सूद लॉकडाउन के समय से ही पूरे देश भर के लोगों की हर संभव मदद करने के लिए जुट हुए हैं। महाराष्ट्र पुलिस को कोविड सुरक्षा किट, बाढ़ प्रभावितों के लिए घर, ऑनलाइन एजुकेशन के लिए स्मार्ट फोन, किसी के पेट का तो किसी के पैर का ऑपरेशन करवाया। यह तो सिर्फ कुछ उदाहरण हैं, सोनू इससे कहीं ज्यादा भलाई के काम कर चुके हैं।

sonu sood introduced his scholarship app Scholify on twitter

Source: DainikBhaskar.com

Related posts