तेलंगाना हाईकोर्ट ने लगाया अमिताभ बच्चन स्टारर ‘झुंड’ की रिलीज पर स्टे, देश-विदेश और डिजीटल प्लेटफॉर्म पर भी नहीं हो सकेगी रिलीज

अमिताभ बच्चन की अपकमिंग फिल्म झुंड की ऑल इंडिया रिलीज पर तेलंगाना हाईकोर्ट ने स्टे ऑर्डर दिया है। याचिकाकर्ता हैदराबाद के रहने वाले फिल्म मेकर नंदी चिन्नी कुमार हैं, जिनका दावा है कि उनके पास फुटबॉलर अखिलेश पॉल की लाइफ पर फिल्म बनाने के एक्सक्लूसिव राइट्स हैं। लेकिन इसके बावजूद झुंड का प्रोडक्शन किया गया। याचिकाकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि अखिलेश पॉल ने उनसे धोखा किया है।

नंदी का आरोप- मुकर गए थे अखिलेश

नंदी का कहना है अखिलेश ने उन्हें कहा था कि उन्होंने राइट्स केवल डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए बेचे थे, फिल्म बनाने के लिए नहीं। नंदी ने यह भी कहा था कि झुंड के मेकर्स ने उन्हें टेलीफोन के जरिए इस बात की जानकारी दी थी उन्होंने अखिलेश से ही उनकी फिल्म बनाने के राइट्स खरीदे हैं। लेकिन मेकर्स ने उनसे कोई भी लिखित डॉक्यूमेंट शेयर नहीं किया था।

कोच-प्लेयर की कहानी पर इसलिए विवाद हुआ

झुंड में अमिताभ बच्चन कोच विजय बर्से का रोल करते नजर आएंगे। जो फिल्म में एनजीओ सॉकर स्लम के फाउंडर की भूमिका में होंगे। विजय स्लम के बच्चों को फुटबॉल सिखाते हैं ताकि वे बुरी संगत से दूर रहें। फिल्म में अखिलेश पॉल की भी अहम भूमिका होगी जो गैंगस्टर से सॉकर प्लेयर बन जाता है।

मई 2020 में होनी थी रिलीज

फिल्म में सैराट की जोड़ी रिंकू राजगुरु और आकाश ठोसर भी होंगे। इस स्पोर्ट्स ड्रामा का प्रोडक्शन भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, राज हीरेमथ, सविता राज और नागराज मिलकर कर रहे हैं। लॉकडाउन से पहले यह फिल्म 8 मई को रिलीज होने वाली थी। झुंड का डायरेक्शन सैराट फेम नागराज मंजुले कर रहे हैं। यह नागराज का हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू हे।

over copyright infringement Telangana High Court put complete stay on release of amitabh bachchan starrer Jhund

Source: DainikBhaskar.com

Related posts