सरकार 18 दिन के मानसून सत्र का समय घटा सकती है, सांसदों और मंत्रियों के कोरोना पॉजिटिव आने की वजह से फैसला लिया जा सकता है

महामारी के बीच संसद के पहले सत्र का समय घटाया जा सकता है। न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों के मुताबिक सरकार कोरोना की वजह से 18 दिन के मानसून सत्र को छोटा करने पर विचार कर रही है। कोरोना टेस्ट में सांसद और संसद के कर्मचारी लगातार पॉजिटिव निकल रहे हैं। इसलिए, प्रमुख नेताओं में इन्फेक्शन फैलने का डर है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और प्रह्लाद पटेल भी संक्रमित हो चुके हैं।

अहम बिल पहले हफ्ते में पास होने की उम्मीद
14 सितंबर से शुरू हुए मानसून सत्र का समय वैसे 1 अक्टूबर तक है। उम्मीद है कि सभी अहम बिल पहले 7 दिन में ही पास हो जाएंगे। एक वरिष्ठ सांसद ने बताया कि अगर कुछ बिलों के साथ-साथ सभी अध्यादेश पास हो जाते हैं तो भी सत्र का समय घटाने का फैसला लिया जा सकता है। संसद की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की आज होने वाली मीटिंग में इस पर चर्चा हो सकती है।

पहली बार शनिवार-रविवार को भी संसद चल रही
कोरोना की वजह से इस बार संसद से सत्र में कई बातें पहली बार हो रही हैं। जैसे- सेशन बिना किसी छुट्टी के लगातार चलाने का फैसला लिया गया है। सांसद बैठे-बैठे ही सवाल कर रहे हैं। लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही अलग-अलग पारियों में चल रही है। सोशल डिस्टेंसिंग रखने के लिए एक सदन की कार्यवाही में दूसरे सदन की गैलरी का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

Parliament Monsoon Session 2020/Coronavirus Impact; Narendra Modi Government Discussions Shorten Session as Ministers Test Positive For COVID-19

Source: DainikBhaskar.com

Related posts