Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ घंटे में बारिश की संभावना – Navbharat Times

नई दिल्ली

देश की राजधानी दिल्ली समेत आसपास के इलाकों में बरिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद और गाजियाबद के कुछ हिस्सों में अगले कुछ घंटे में बारिश हो सकती है। हालांकि, इस मॉनसून सीजन में अब तक फेल हुए मौसम विभाग ने फिर से एक बार तेज बारिश की संभावना जाहिर की है। यह आनेवाला समय ही बताएगा कि इस बार भी बादल बरसेंगे या दिल्ली को तरसाएंगे।

दिल्ली में बारिश की संभावना

12 और 13 अगस्त को देर शाम मध्यम से तेज बारिश की संभावना है। जिसकी वजह से अधिकतम तापमान में भी काफी गिरावट आने की उम्मीद है। इससे पहले मौसम विभाग तीन मौकों पर राजधानी में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर चुका है, लेकिन बादलों ने दिल्लीवालों को मायूस ही किया है। मंगलवार को भी कुछ जगहों पर बारिश के नाम पर छींटे पड़े।

इसे भी पढ़ें:- ‘कॉलेजों का बजट डबल, फिर क्यों नहीं मिल रही सैलरी?’



अगले कुछ घंटे में बदल सकता है मौसम का मिजाज

मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री रहा जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान भी 27.8 डिग्री रहा जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। हवा में नमी का स्तर 56 से 92 पर्सेंट तक रहा। राजधानी में सुबह 8.30 बजे के बाद 8.6 एमएम बारिश दर्ज की गई। जबकि पालम में बूंदाबांदी, लोदी रोड में 3.2 एमएम, आया नगर में 1.3 एमएम, नजफगढ़ में एक एमएम बारिश हुई।

14 और 15 को भी बारिश की संभावना: IMD

मौसम विभाग के अनुसार, 14 और 15 अगस्त को बारिश हल्की हो जाएगी और 16 अगस्त से मौसम एक बार शुष्क हो जाएगा और गर्मी के साथ उमस भी लोगों को परेशान करेगी। बुधवार और गुरुवार को अधिकतम तापमान महज 32 डिग्री पर सिमट सकता है। हालांकि तेज बारिश की संभावना शाम के समय है।

Related posts