रिया की दो याचिकाओं पर कुछ देर में सुनवाई, मुंबई केस ट्रांसफर करने की मांग; एक्ट्रेस बोलीं- बिहार चुनाव के कारण बलि का बकरा बनाया जा रहा

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आज का दिन महत्वपूर्ण है। उनकी गर्लफ्रेंड और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। इसमें रिया ने सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा पटना में दर्ज कराए गए केस को मुंबई ट्रांसफर करने की गुहार लगाई है। साथ ही कोर्ट बिहार, महाराष्ट्र, केंद्र सरकार और सुशांत सिंह राजपूत के पिता के दाखिल जवाबों पर फैसला सुना सकता है।

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने सोमवार को रिया, उनके भाई शोवित, पिता इंद्रजीत और सुशांत की बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी से 10 घंटे पूछताछ की। सोमवार को ही पहली बार सुशांत के रूममेट सिद्धार्थ पिठानी से भी करीब 6 घंटे की पूछताछ की गई।

चुनाव के मद्देनजर मुझे बलि का बकरा बनाया जा रहा: रिया
सोमवार को रिया ने मीडिया ट्रायल को गलत बताते हुए सुप्रीम कोर्ट में नई याचिका दायर की। रिया ने शीर्ष अदालत से अपील की कि उन्हें बिहार चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक एजेंडे के तहत बलि का बकरा न बनाया जाए। इसमें रिया ने मीडिया ट्रायल को भी रोकने की गुहार लगाई है। रिया ने कहा था कि मीडिया उन्हें सुशांत की मौत का दोषी ठहराने की कोशिश कर रहा है।

सीबीआई को जांच ट्रांसफर करना गैरकानूनी
रिया की याचिका में कहा गया है कि बिहार पुलिस द्वारा सीबीआई को जांच ट्रांसफर करना गैरकानूनी है। हालांकि, याचिकाकर्ता ने दोहराया कि अगर अदालत ने इस मामले को सीबीआई को भेजा तो कोई आपत्ति नहीं है। कानूनी तौर पर जांच का अधिकार क्षेत्र मुंबई के पास रहना चाहिए, न कि पटना में।

रिया ने यह दलील भी दी कि एक्टर आशुतोष भाकरे और समीर शर्मा ने भी पिछले दिनों आत्महत्या कर ली थी, लेकिन इन दोनों मामलों पर मीडिया में कानाफूसी भी नहीं हुई।

सुशांत केस में आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं…

1. रिया के ITR से चौंकाने वाला खुलासा:दो साल में 37 लाख रुपए की कमाई, फिर भी 76 लाख रुपए के शेयर खरीदे, एक करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी बेची

2. सुशांत केस में बड़ा दावा:मुंबई पुलिस के सूत्रों ने बताया- मौत से कुछ दिन पहले अभिनेता की रिया के साथ मारपीट हुई थी, एक-दूसरे के परिवार को लेकर हुआ था झगड़ा

3. सुशांत केस में सियासत तेज:सुशांत के पिता की दूसरी शादी की बात कहने वाले शिवसेना नेता संजय राउत ने बिहार सरकार पर निशाना साधा; बोले- मेरे अंगने में तुम्हारा क्या काम है?

4. सुशांत सुसाइड केस:सुशांत का पूजा करते हुए वीडियो सामने आया; पंडित ने कहा- वे डिप्रेशन में नहीं थे, रिया चक्रवर्ती इसमें शामिल नहीं हुई थीं

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

फोटो सोमवार की है, जब सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती मुंबई में भाई शोविक के साथ ईडी के ऑफिस पहुंची थीं। सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई में अपने फ्लैट में सुसाइड कर लिया था। रिया से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दो बार पूछताछ कर चुका है।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts