LIVE Bihar News: उत्तर बिहार में तीन बांध टूटने से 12 की मौत, पटना में लालू के घर तक पहुंचा कोरोना – दैनिक जागरण

पटना, जागरण टीम। LIVE Bihar News: बिहार में गहराते कोरोना संकट के बीच बड़ी खबर यह है कि इसकी आंच राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के परिवार तक पहुंचती दिख रही है। राबड़ी देवी (Rabri Devi) के सरकारी अवास के 13 कर्मचारी कोरोना संक्रमित (Corona Positive) पाए गए हैं। फिलहाल राजद ने दावा किया है कि राबड़ी और स्वजन कोरोना से सुरक्षित हैं। बाढ़ (Flood) की बात करें तो मुजफ्फरपुर के मुरौल व दरधा में बांध टूटने से अफरा-तफरी का आलम है। उत्तर बिहार में तिरहुत नहर, बाया नदी और जमींदारी तटबंध टूट गए हैं। समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर दसवें दिन भी ट्रेन परिचालन ठप रहा। बाढ़ के पानी में डूबने से 12  लोगों की मौत हो गई। इसमें सहरसा में चार,  पश्चिम चंपारण और शिवहर के दो -दो और पूर्णिया-कटिहार, मधुबनी व पूर्वी चंपारण के एक -एक लोग हैं। शनिवार को पटना में एक बीजेपी नेता की उनके घर पर हत्‍या के बाद पुलिस अभी तक अंधेरे में ही तीर मार रही है। उधर, सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में बिहार पुलिस की जांच जारी है। बिहार में आज क्‍या-क्‍या हो रहा है, जानने के लिए बने रहिए हमारे साथ।

08:30 PM

नवादा के लोजपा सांसद चंदन सिंह पूरे परिवार सहित कोरोना संक्रमित हो गए हैं। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी।

07:30 PM

हाजीपुरः गंगाब्रिज थाना क्षेत्र में गांधी सेतु मार्ग पर ऑटो दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में ऑटो चालक हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के जधुआ पोखर का लालदेव भगत और दूसरा पटना का रहने वाला मुकेश प्रसाद है।

06:10 PM

बिहार में मिले 2762 नए कोरोना पॉजिटिव। राज्य में कुल मामले हुए 57270।

05:35 PM

श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल पांच अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होने अयोध्या रवाना।

05:05 PM

सासारामः इंदरपुरी थाना क्षेत्र के बुधन बिगहा गांव में रविवार को चकन्हा पंचायत के उप सरपंच सुरेन्द्र सिंह की मां को बच्चे के आपसी विवाद में मारपीट कर मौत के घाट उतार दिया गया।

04:05 PM

दरभंगा में गोली मारकर युवक की हत्या। हत्यारों ने पेट और आंख में मारी गोली, शव को म्यूजियम और दोनार गुमटी के बीच रेल ट्रैक पर फेंका।

03:40 PM

शिवहर के पिपराही थाना क्षेत्र के कुअमा वार्ड 10 में उपेंद्र राम (25) की डूबने से मौत हो गई। बरसाती पानी में डूबी सड़क पार करने के दौरान गहरे पानी में चले जाने के कारण हादसा हुआ।

03:15 PM

सहरसा के पतरघट ओपी के बिसनपुर पंचायत के वार्ड 6 निवासी  नारायण राम की 16 वर्षीया पुत्री प्रीति कुमारी की मौत रविवार को डूबने से हो गई। सहरसा के पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर नौला गांव में  मदन राम का पुत्र मनीष कुमार भी डेंगी नाव से कटिंग को पार करने के दौरान डूब गया।

03:00 PM 

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव बाढ़ पीड़ितों का हाल जानने मुजफ्फरपुर के बोचहां प्रखंड के आथर गांव गए। वहां वे बाढ़ के पानी में डूबे बिग बॉस फेम दीपक ठाकुर के घर भी गए। स्थिति देख उन्होंने तत्काल दीपक ठाकुर को 50 हजार रुपये दिए और सामूहिक भोजनालय शुरू करने एवं टाॅर्च व पाॅलीथीन की व्यवस्था करने को कहा। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वे गांव को गोद लेंगे।

02:30 PM

नवादा के नरहट थाना क्षेत्र के सिंदुआरी गांव में प्रेमन राजवंशी के 18 वर्षीय पुत्र मंटू कुमार ने फांसी लगा आत्महत्या कर ली। प्रेम प्रसंग में असफल होने पर आत्महत्या की बात सामने आ रही है।

02:00 PM 

बेतिया के नौतन थाना क्षेत्र के दक्षिण तेल्हुआ गांव निवासी वीरेंद्र दुबे के पुत्र अभिषेक कुमार (22) की मौत दोपहर में नदी में डूबने के कारण हो गयी। वह दोस्तों के साथ गांव के समीप बह रही चंद्रावत नदी में नहाने गया था।

01:50 PM 

पश्चिम चंपारण के बगहा में राहत नहीं मिलने से नाराज बाढ़ पीड़ितों का फूटा गुस्सा। मधुबनी प्रखंड के सिसई एवं चिउरही के बाढ़ विस्थापित किसी तरह से भोजन की व्यवस्था कर पा रहे हैं। नाराज सिसई के ग्रामीणों ने सोहगी बरवा में विरोध प्रदर्शन किया एवं अंचलाधिकारी समेत प्रशासनिक पदाधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

01:30 PM

पटना में बिहार विधान सभा सचिवालय द्वारा प्रकाशित पुस्तक ‘सियासत में सदाशयता’ का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने लोकार्पण किया।

01:15 PM 

मुजफ्फरपुर के मुरौल प्रखंड के मुहम्मदपुर कोठी के पास रविवार को तिरहुत तटबंध टूटने से उत्पन्न तबाही पर अभी काबू पाया भी नहीं जा सका था कि सरैया प्रखंड में बाया नदी का तटबंध टूट गया। बाढ़ का पानी मोतीपुर-जैतपुर स्टेट हाइवे की ओर फैल रहा है। पानी के रेवा रोड में फैलने की भी आशंका है।

01:00 PM 

पूर्वी चंपारण के चकिया थाना क्षेत्र के जितौरा गोपालपुर में डूबने से एक चार वर्षीय बालक की मौत हो गई। मृतक सिकंदर मांझी का पुत्र दीपक कुमार था। 

12:45 PM 

शिवहर के तरियानी थाना क्षेत्र के कुशहर गांव में सर्पदंश से सुनील मांझी की मौत हो गई। बारिश होने और चौतरफा पानी भर जाने के कारण सांपों ने घरों को अपना ठिकाना बना रखा है।

12:30 PM 

नालंदा के परशुराय गांव में जमीन पर गिरे बिजली के तार में दौड़ रहे करंट से एक युवक की मौत। विरोध में सड़क जाम।

12: 10 PM 

नवादा के नारदीगंज थाना क्षेत्र के बलवा पर निवासी रामेश्वर महतो का 48 वर्षीय पुत्र राजेश कुमार उर्फ कपिल कुमार की मौत बोरिंग वाले गड्ढे में गिरने से हो गई। मृतक ननौरा पंचायत में ग्राम कचहरी में न्याय सचिव के पद पर कार्यरत था।

11:45 PM 

गया के परैया के कोयरी बिगहा में युवक की युवक की हत्या। मृतक राकेश के खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज हैं।

11:15 PM 

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में लगातार नए मोड़ सामने आ रहे हैं। पटना मध्य के सिटी एसपी विनय तिवारी आगे की जांच के लिए मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं।

11:00 AM 

भोजपुर जिले के कोईलवर सोन नदी से रविवार को हत्या कर फेंका गया एक युवक का शव बरामद किया गया। मृतक 22 वर्षीय राकेश कुमार कोईलवर वार्ड निवासी कृष्णा राय का पुत्र था।

10:43 AM

मधुबनी के जयनगर नगर पंचायत के वार्ड आठ में महावीर चौक के समीप रोहित मोबाइल सेंटर में दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने दर्जनों मोबाइल सेट, लैपटॉप समेत अन्य सामानों की चोरी कर ली।

10:30 AM

बांका के इंग्लिशमोड़-शंभूगंज मुख्य पथ पर कुमारपुर पेट्रोल पंप के समीप एक युवक को लूटपाट की नीयत से अपराधियों ने गोली मार दी। गंभीर हालत में उसे भागलपुर रेफर कर दिया गया।

10:00 PM 

सहरसा सदर थाना के हकपाडा निवासी संवेदक धर्मेन्द्र झा की करंट लगने से मौत। महिषी थाना के गोरहो के समीप एक पोल से ट्रक में करंट आ गया था। बगल से बाइक लेकर जा रहे धर्मेन्द्र ट्रक से सट गये और करंट लगने से उनकी मौत हो गई।

09:30 AM

बेगूसराय के मंझौल ओपी क्षेत्र के सिवरी राजघाट के समीप तटबंध के अंदर बाढ़ के पानी में अज्ञात महिला का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी मच गई।

09:15 AM

मधुबनी के पंडौल स्थित सकरी चौक के पास एनएच 57 ओवरब्रिज पर अज्ञात वाहन की ठोकर से एक युवक की घटनास्थल पर मौत हो गई। मृतक की पहचान नहीं हो सकी है।

09:00 AM

अररिया के जोकीहाट प्रखंड क्षेत्र होकर बहने वाली बकरा नदी का कटान लगातार जारी है। खासकर मटियारी तथा गैरकी मसुरिया पंचायत में नदी विनाशलीला दिखा रही है। गैरकी मसुरिया पंचायत अंतर्गत फरसाडांगी वार्ड नंबर एक में किसानों के जहां घर कट रहे हैं वहीं उपजाऊ जमीन भी नदी में समा रही है।

08:30 AM

बांका के इंग्लिश मोड़ शंभूगंज पथ के केन्दुआर के पास लूट की नीयत से बदमाशों ने एक व्यक्ति को गोली मार कर जख्मी कर दिया। जख्मी आशीष कुमार को इलाज के लिए बांका सदर अस्पताल लाया गया है।

जलजमाव से परेशान पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया प्रखंड क्षेत्र के ग्रामीणों ने बोरिंग चौक पर मोतिहारी-अरेराज मार्ग को जाम कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि तुरकौलिया अशरफी साह टोला के समीप कई दिनों से बारिश का पानी जमा है। इस कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है।

08:00 AM

पटना के खुसरूपुरमें बख्तियारपुर-पटना फोरलेन पर दो बाइक की टक्कर में एक की मौत, दूसरा घायल।

07:10 AM

वैशाली के हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर देसरी थाना के सुल्तानपुर बजरंगबली चौक के निकट बिजली के खंभे से बाइक टकरा गई। हादसे में सहदेई बुजुर्ग प्रखंड क्षेत्र की बाजितपुर चकस्तूरी पंचायत के शंभु सिंह के 25 वर्षीय पुत्र विक्की की मौत हो गई।

06:00 AM

मुजफ्फरपुर जिले के मुरौल प्रखंड के मोहम्मदपुर गांव के पास नहर का तटबंध टूट गया है। नहर का लगाव बूढ़ी गंडक से है। इससे पातेपुर प्रखंड क्षेत्र में भयावह बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है।

05: 30 AM

खगड़िया के पसराहा थाना के कोलवारा पंचायत स्थित तेलिया बथान गांव में किसान शशि मंडल उर्फ शशिकांत

मंडल की गोली मारकर हत्या।

05:00 AM

मुजफ्फरपुर के सकरा प्रखंड के दरधा महम्मदपुर गांव के निकट सुबह में तिरहुत नहर का तटबंध सौ फीट टूट गया। इससे बाढ़ का पानी एक दर्जन से अधिक गांवों व हजारों एकड़ खेत में पानी प्रवेश कर गया है।

04:00 AM

नालंदा के सिलाव थाना क्षेत्र के घोसतामा गांव में बालू गिराने के मामूली विवाद में अमरेश सिंह ने अपने भाई मनोज सिंह को गोली मार दी। उसकी मौत हो गई।

01:00 AM

बकाया मांगने पर चाय दुकानदार पर खौलता दूध उड़ेला। भागलपुर स्टेशन के पश्चिमी मुख्य द्वार के सामने शनिवार की रात नशे में धुत एक बदमाश ने चाय दुकानदार पर खौलता दूध उड़ेल दिया। घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

12:30 AM

राबड़ी देवी के आवास में 13 कर्मचारी मिले कोरोना पॉजिटिव। पटना में शनिवार को 442 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के 13 कर्मचारी भी शामिल हैं।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Related posts