Amit Shah Corona Positive: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव, डॉक्टर की सलाह पर अस्पताल में भर्ती – अमर उजाला

अमित शाह कोरोना वायरस पॉजिटिव
– फोटो : ANI

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। गृहमंत्री ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

विज्ञापन

उन्होंने कहा, ‘कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आएं हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं।’

 

 

[embedded content]एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम जाएगी मेदांता

गृह मंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य का जायजा लेने एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल जाएगी।  जाएगी टीम। यह जानकारी समाचार एजेंसी को सूत्रों के हवाले से मिली है। 

मेदांता में डॉक्टर सुशील कटारिया की देखरेख में चल रहा है इलाज

गृह मंत्री अमित शाह शाम 4:10 बजे मेदांता अस्पताल पहुंचे। उनका इलाज डॉक्टर सुशीला कटारिया की देखरेख में चल रहा है। गृह मंत्री शाह रूम नंबर 4310 में आइसोलेट हैं। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

केंद्रीय गृह मंत्री के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘अमितजी, हर चुनौती के सामने आपकी दृढ़ता और इच्छाशक्ति एक मिसाल रही है। कोरोना वायरस की इस बड़ी चुनौती पर भी आप निश्चित रूप से विजय प्राप्त करेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है। आप जल्द से जल्द स्वस्थ हों, यही मेरी ईश्वर से प्रार्थना है।’
 

जेपी नड्डा ने की शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गृह मंत्री अमित शाह के जल्दी ठीक होने की कामना की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘माननीय गृहमंत्री श्री अमित शाह जी के कोरोना संक्रमित होने का समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।’
 

पिछले 24 घंटे में 54,735 नए मामले

बता दें कि देशभर में देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 17,50,723 हो गई है। भारत में इस महामारी के कारण अब तक 37,364 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, भारत में पिछले 24 घंटे में 54,735 नए मामले सामने आए हैं और 853 लोगों की मौत हुई है।

भारत में रिकवरी रेट 65.44 फीसदी

भारत में रविवार को कोरोना महामारी से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 11 लाख से अधिक हो गई, जिनमें से 51,000 मरीज 24 घंटे में स्वस्थ हुए जो अभी तक सबसे अधिक संख्या है। इसके साथ ही स्वस्थ होने वाले लोगों की दर 65.44 फीसदी हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कोरोना वायरस से अब भी 5,67,730 लोग संक्रमित हैं, जो कुल मामलों का 32.43 प्रतिशत है। सभी संक्रमित लोग या तो अस्पतालों में चिकित्सा निगरानी में हैं या घर पर पृथक-वास में रह रहे हैं।

Related posts