अमित शाह कोरोना से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती हुए; एक दिन पहले मिलने पहुंचे थे केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, क्वारैंटाइन होंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। संक्रमित होने की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी। उन्होंने कहा कि मेरी तबीयत ठीक है, पर डॉक्टरों के कहने पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं। उन्होंने कहा कि जो भी लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आएं हों, वह भी अपना टेस्ट करा लें। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने बताया कि एक दिन पहले ही उन्होंने शाह से मुलाकात की थी। डॉक्टरों ने सुप्रियो को कोरोना टेस्ट करवाने और क्वारैंटाइन में जाने की सलाह दी है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने अमित शाह के जल्द ठीक होने की प्रार्थना की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा- प्रार्थना करता हूं कि अमित शाह जल्द स्वस्थ हों।

कुछ दिन पहले कैबिनेट मीटिंग और एक कार्यक्रम में हुए थे शामिल

अमित शाह के स्वास्थ्य की जांच एम्स डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया की टीम कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ दिन पहले ही शाह कैबिनेट की बैठक में भी शामिल हुए थे और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी शामिल हुई थीं। हालांकि, इस बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया था।
अमित शाह ने एक दिन पहले आईसीसीआर दिल्ली के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। यहां लोकमान्य तिलक की 100वीं पुण्यतिथि पर एक वेबिनार ‘लोकमान्य तिलक – स्वराज से आत्मनिर्भर भारत’ का आयोजन किया गया था। इसके एक दिन बाद ही उनकी कारोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे समेत कई लोग शामिल हुए थे।

केजरीवाल-शिवराज ने की शाह के जल्द ठीक होने की प्रार्थना
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गृह मंत्री के जल्दी ठीक होने की कामना की। शिवराज सिंह की कोरोना रिपोर्ट भी 25 जुलाई को पॉजिटिव आई थी। वह चिरायु हॉस्पिटल में भर्ती हैं। उन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्‌टी मिलने की उम्मीद है।

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं ने शाह के जल्दी ठीक होने की कामना की।

सिंधिया भी हो चुके हैं कोरोना पॉजिटिव
भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां माधवी राजे सिंधिया भी करीब दो महीने पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। सिंधिया ने करीब 15 दिन बाद कोरोना को मात दी थी।

ये भी पढ़ सकते हैं…

नानावटी अस्पताल से अच्छी खबर:अमिताभ की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, 22 दिन बाद हॉस्पिटल से डिस्चार्ज; अभिषेक ने कहा- दुआओं के लिए सभी का शुक्रिया

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

अमित शाह ने ट्वीट किया कि मेरी तबीयत ठीक है, पर डॉक्टरों के कहने पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts