पूर्व समाजवादी पार्टी नेता और राज्य सभा सांसद अमर सिंह का निधन, लंबे समय से थे बीमार – Zee News Hindi

नई दिल्ली: पूर्व समाजवादी पार्टी नेता और राज्य सभा सांसद अमर सिंह का शनिवार को निधन हो गया. सिंगापुर में उनका काफी लंबे समय से इलाज चल रहा था. वह 2013 से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे. सूत्रों के मुताबिक, निधन के दौरान उनके परिवार के सदस्य उनके साथ थे. 

इससे पहले, आज सुबह ही उन्होंने भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के अमर योद्धा और शिक्षाविद बाल गंगाधर तिलक को उनकी पुण्यतिथि पर एक ट्वीट के जरिये याद किया था. अपने प्रशंसकों को ईद की शुभकामनाएं दी थीं. मार्च के महीने में उन्होंने एक वीडियो भी ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वह अपना इलाज करा रहे हैं और जल्द ही वह स्वस्थ हो जाएंगे. उन्होंने ‘टाइगर अभी जिंदा है’ कैप्शन के साथ एक छोटा सा वीडियो संदेश भी जारी किया था. 

समाजवादी पार्टी के पूर्व कद्दावार नेता अमर सिंह बीमारी के बावजूद सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थे. उन्होंने 22 मार्च को एक वीडियो पोस्ट कर करके अपने प्रशंसकों से कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पीएम मोदी का समर्थन करने की अपील की थी. सिंह ने 6 जनवरी, 2010 में समाजवादी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. बाद में पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया था. उन्होंने समाजवादी पार्टी छोड़ने के बाद अपनी पार्टी लॉन्च की थी.

Related posts