Rajasthan Political Crisis Live : गहलोत चार दिन में दूसरी बार मिले राज्यपाल से – Navbharat Times

राजस्थान: ऑडियो क्लिप मामले में घिरी कांग्रेस

जयपुर।

राजस्थान की सियासी संकट लगातार नए मोड दिखा रहा है। नौ दिनों से चले आ रहे इस संग्राम (Rajasthan political drama ) में जहां पहले सचिन पायलट (sachin pilot) और गहलोत (ashok gehlot )खेमे की तनातनी सामने आई। वहीं अब बीजेपी भी इस मामले में मुखर होकर सामने आ गई है। साथ ही इस मामले में कांग्रेस की ओर से ऑडियो टेप जारी करने के बाद अब राजस्थान की राजनीति ने दिल्ली तक भूचाल ला दिया है। दिल्ली में भी कांग्रेस और बीजेपी के नेता एक-दूसरे को घेरने को कोशिश कर रहे हैं। वहीं प्रदेश में भी लगातार प्रेस कॉन्फ्रेंसेज के जरिए नेता एक दूसरे पर कटाक्ष करते नजर आ रहे हैं। इधर सचिन पायलट और अशोक गहलोत भी अपनी रणनीति को आगे बढ़ाकर अपने पक्ष को विजयी बनाने की कोशिश में जुटे हैं।

अपडेट 8.28 AM कांग्रेस- कर्नाटक भेजे जा रहे हैं विधायक, एसओजी ने कहा जल्द ढूंढ लेंगे

राजस्थान की सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस की ओर से यह आरोप लगाया जा रहा है की पायलट खेमे को अब कर्नाटक भेजा जा रहा है। वही दिल्ली पहुची एसओजी की टीम ने कहा है कि जल्द ही हम आरोपी विधायकों को ढूंढ लेंगे। आपको बता दे कि सरकार गिराने के आरोप में पायलट खेमे के विधायकों से पूछताछ करने जब शुक्रवार को जब एसओजी की टीम को मानेसर के होटल में पहुंची, तो विधायक वहां से नदारद मिले थे।

पडेट 8. 14 AM बाड़ाबंदी में कांग्रेस विधायकों ने देखी फिल्म बॉर्डर

राजस्थान के सियासी संग्राम के बीच बाड़ाबंदी में रखे गए विधायक इन दिनों जहां फिल्मों का आनन्द ले रहे हैं। वहीं इससे साथ अंताक्षरी और अन्य लर्निंग एक्टिविटीज के जरिए अपना समय व्यतीत कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार विधायक अतांक्षरी के जरिए कोरोना संक्रमण की जागरूकता भी फैला रहे हैं।

अपडेट 8.10 AM गृह मंत्री ने मांगी फोन टैपिंग की रिपोर्ट

राजस्थान के सियासी घमासान के बीच अब केन्द्र सरकार भी इस मामले में सक्रिय हो गई है। राजस्‍थान फोन टैपिंग मामले पर केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने राजस्थान सरकार से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है। गृहमंत्रालय ने राजस्थान के मुख्‍य सचिव से फोन टैपिंग मामले पर रिपोर्ट मांगी है. गृह मंत्रालय ने मुख्‍य सचिव से पूछा कि किस मकसद से और किन-किन लोगों का फोन टैप की गई है ।

अपडेट 8.05 AM राज्यपाल से मिले गहलोत , विधानसभा विशेष सत्र संभव

प्रदेश की राजनीति में जहां अब ऑडियो टेप आने के बाद सियासी तेज हलचल तेज हो गई है। वहीं सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी सरकार बचाने के दावे के साथ इसे सिद्ध करने में जुट गए है। यह सूचना मिली है कि गहलोत फिर राज्यपाल कलराज मिश्र से मिले हैं। यह दूसरा मौका है कि जब गहलोत ने राज्यपाल से मुलाकात की हो। जानकारों का कहना है कि बुधवार तक विधानसभा में विशेष सत्र किया जा सकता है, क्योंकि बीटीपी के आने के बाद गहलोत के पास सदस्यों की संख्या में भी मजबूती आ गई है।

NBT

Related posts