विधानसभा का सत्र 22 जुलाई को बुलाया जा सकता है, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल से 4 दिन में दूसरी बार मुलाकात की

राजस्थान में सियासी उठापटक का रविवार को 10वां दिन है। ऐसा बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सदन में अपनी ताकत दिखाने के लिए इसीहफ्ते विधानसभा का सत्र बुला सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि सरकार सोमवार को बागी विधायकों की याचिका पर हाईकोर्ट के फैसले के बादइस पर विचार करेगी।स्पीकर सीपी जोशी ने सचिन पायलट समेत 19 विधायकों को अयोग्य ठहराने का नोटिस जारी किया था। इसे हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है।

इस बीच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार शाम को राज्यपाल कलराज मिश्र से चार दिन में दूसरी बार मुलाकात की। इसे उन्होंने औपचारिक मुलाकात बताया। लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि इसमें उन्होंने विधानसभा सत्र बुलाने पर चर्चा की।

बीटीपी के दो विधायक सरकार के साथ आए
राज्य में भारतीय ट्राइबल पार्टी के दो विधायक हैं। इन्होंने शनिवार को गहलोत से मिलकर अपना समर्थन पत्र सौंपा। पहले बीटीपी ने तटस्थ रहने की बात कही थी। ऐसा बताया जा रहा है कि राज्यपाल से मुलाकात के दौरान गहलोत ने यहभी जानकारी भी दी।

बीटीपी विधायक राजकुमार रोत और रामप्रसाद ने शनिवार शाम को सीएम गहलोत को समर्थन पत्र दिया।

ऑडियो टेप की जांच के लिए एसआईटी बनाई

  • राजस्थान सरकार ने विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े ऑडियो टेप की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। एसआईटी के मुखिया सीआईडी के एसपी विकास शर्मा होंगे। एसआईटी में एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी), स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और एंटी टेररिस्ट स्क्वायड (एटीएस) के एसपी स्तर के अधिकारी होंगे।
  • विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े तीन ऑडियो क्लिप सामने आए हैं। पुलिस के मुताबिक इनमें संजय जैन, गजेंद्र सिंह और कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा की आवाज है। इनके खिलाफ स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) और एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने केस दर्ज किया है।
  • संजय जैन को एसओजी ने चार दिन के लिए पूछ्ताछ के लिए रिमांड पर लिया है। उधर, इस मामले में गिरफ्तार अशोक सिंह और भरत मलानी ने वॉइस सैंपल देने से इनकार कर दिया है। इनके वकील ने कहा कि मामला राजनीति से प्रेरित है। हमें फंसाया जा रहा है।

राजस्थान के सियासी घटनाक्रम पर आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं…

9 दिन बाद वसुंधरा ने चुप्पी तोड़ी: 3 घंटे में 2 ट्वीट किए, लिखा- मैं अपनी पार्टी के साथ खड़ी हूं; गृह मंत्रालय ने फोन टैपिंग पर रिपोर्ट मांगी

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार शाम को राज्यपाल कलराज मिश्र से चार दिन में दूसरी बार मुलाकात की।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts