नेपाल पुलिस ने बिहार के किशनगंज बॉर्डर के पास तीन भारतीयों पर फायरिंग की, एक की हालत गंभीर

नेपाल पुलिस ने एक बार फिर भारतीय नागरिकों को निशाना बनाया है। बिहार के किशनगंज में भारत-नेपाल सीमा के पास नेपाल पुलिस ने तीन भारतीयों पर फायरिंग की। इनमें से एक घायल है, जिसे अस्पताल ले जाया गया है।

मवेशियों की तलाश में गए थे भारतीय
एसपी कुमार आशीष ने बताया कि नेपाल पुलिस ने शनिवार रात फायरिंग की। एक व्यक्तिको गंभीर हालत में पूर्णिया के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन लोगों ने कहा कि वे अपने मवेशियों की तलाश में थे, जब उन पर फायरिंग हुई। हमने नेपाल पुलिस से बात की है। मामला अभी शांतिपूर्ण है। आगे की जांच जारी है।

बिहार के जानकीनगर बॉर्डर पर फायरिंग की गई थी
महीनेभर पहले नेपाल की तरफ से बिहार के जानकीनगर बॉर्डर पर फायरिंग की गई थी। इसमें एक युवक की मौत हो गई थी जबकि तीन घायल हुए थे।जानकीनगर बिहार के सीतामढ़ी जिले में आता है। यहां भारत का सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) तैनात है। हालांकि, इसके डीजी कुमार राजेश चंद्रा ने इस मामले को आपसी विवाद का मामला बताया था। उन्होंने इसकी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजने की बात भी कही थी।

एसएसबी ने क्या कहा था?

घटना के बाद एसएसबी के डीजी कुमार राजेश चंद्रा ने न्यूज एजेंसी से कहा था, “नेपाल के सैनिकों ने करीब 15 राउंड फायर किए। इनमें से 10 राउंड हवा में फायर किए गए। एक व्यक्ति की मौत हुई। तीन घायल हुए। नेपाल के सुरक्षाकर्मियों ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। हम उसकी रिहाई के लिए बातचीत कर रहे हैं। हम नहीं चाहते कि बात ज्यादा बढ़े।”

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

बिहार के किशनगंज बॉर्डर की फोटो। पुलिस के मुताबिक, शनिवार रात इस इलाके में भारतीयों पर फायरिंग की गई।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts