दिल्ली में बारिश: जलजमाव के बीच मिंटो रोड पर बहता नजर आया शव, हड़कंप – अमर उजाला

सड़क पर बहता दिखा शव
– फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

दिल्ली में रविवार सुबह भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर आया। मिंटो रोड पर तो हालत ऐसी हो गई कि गहरे जलजमाव के बीच सड़क पर एक शव बहता हुआ नजर आया। 

विज्ञापन

शव की पहचान 60 वर्षीय कुंदन के रूप में की गई है। वह टाटा एस (छोटा हाथी) गाड़ी से कनॉट प्लेस की ओर जा रहा था। भारी बारिश के कारण उसकी गाड़ी मिंटो पुल के नीचे फंस गई।

उसने वाहन को पानी से बाहर निकालने की कोशिश की लेकिन और गहराई में चला गया।  माना जा रहा है कि इसी दौरान डूब जाने के कारण उसकी मौत हो गई। शव पर किसी तरह के बाहरी चोट के निशान नहीं है।

इस मामले को लेकर उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने कहा कि इस तरह की घटनाएं तब तक होती रहेंगी जब तक कि दिल्ली सरकार अपने गैरजिम्मेदाराना रवैये को नहीं छोड़ देतीं। 

मुख्यमंत्री को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए और मृतक के परिजनों के लिए सहायता राशि की घोषणा करनी चाहिए। सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

वहीं आप नेता संजय सिंह ने कहा कि जलभराव में फंसी गाड़ी को निकालने के दौरान कुंदन की मौत हो गई। दिल्ली में इस समस्या से निपटने के लिए नगर निगम, पीडब्ल्यूडी और जल बोर्ड जैसी कई एजेंसियां काम कर रही हैं, जिसके कारण यह पता लगा पाना मुश्किल है कि किसी विशेष स्थान पर जलभराव के लिए कौन जिम्मेदार है।

सड़क पर शव बहता देख लोगों के होश उड़ गए। मालूम हो कि दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के बाद इसी तरह बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है, लेकिन मिंटो रोड की हालत बेहद खराब है। 

[embedded content]

यहां सड़क पर पानी इतना अधिक भर गया है कि उसकी गहराई का अंदाजा लगाना मुश्किल हो रहा है। रविवार सुबह इसी इलाके में पुल के नीच गहरे पानी में एक डीटीसी बस डूब गई थी। 

हालांकि उस वक्त बस में यात्री सवार नहीं थे, जिसके कारण बड़ा हादसा होने से टल गया।  मिंटो पुल के नीचे बस के साथ ही दो ऑटो भी पानी में फंस गए थे। सूचना मिलने पर दमकल कर्मियों ने बस और ऑटो के चालकों और कंडक्टर को सुरक्षित बाहर निकाला।

Related posts