दिल्ली: भारी बारिश से कई जगहों पर जलभराव, पानी में डूबी DTC की बस – आज तक

  • राजधानी दिल्ली में बारिश से मौसम सुहावना
  • बारिश के बाद कई इलाकों में भारी जलभराव

दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से ही बारिश होने के साथ मौसम सुहावना हो गया है. पिछले कई दिन से लगातार पड़ रही गर्मी से बारिश ने राहत दी है. देश की राजधानी दिल्ली में आज सुबह से ही हल्की से तेज बारिश (Heavy Rain) हो रही है. मूसलाधार बारिश से दिल्ली के मिंटो रोड इलाके में अंडरपास में पानी भर गया है. इस दौरान अंडरपास से गुजर रही डीटीसी की एक बस पानी में डूब गई और दो ऑटो भी जलभराव में फंस गए. हालांकि, अच्छी बात ये रही कि बस में यात्री नहीं थे. बस ड्राइवर और कंडक्टर बस की छत पर चढ़ गए. जिसके बाद सीढ़ी लगाकर उन्हें निकाला गया.

दिल्ली में एक तरफ जहां बारिश ने गर्मी से राहत ही है तो वहीं, कई जगहों पर जलभराव (Waterlogged) से परेशानी भी हुई है.भारी बारिश के बाद जलभराव से कई जगहों पर जाम भी लगा है. बता दें कि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बताया था कि दिल्ली में रविवार को बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून (Monsoon) उत्तर की ओर बढ़ेगा और अगले 3-4 दिनों तक स्थिर रहेगा. 19 से 21 जुलाई के बीच दिल्ली और आस-पास के राज्यों में भारी बारिश होने की उम्मीद है.

दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश, असम में बाढ़ से तबाही

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली में अगले दो दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है. विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि मॉनसून उत्तर की ओर बढ़ना शुरू हो गया है. अगले दो दिनों में दिल्ली में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की उम्मीद है. सफदरजंग वेधशाला ने जुलाई में अब तक 47.9 मिमी बारिश दर्ज की है, जो सामान्य के 109.4 मिमी से 56 प्रतिशत कम है.

Related posts