कांग्रेस MLA का दावा, विधायक खरीद-फरोख्त मामले में गिरफ्तार लोग वसुंधरा के करीबी – आज तक

  • राजस्थान में सियासी घमासान जारी
  • कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आरोप

राजस्थान में सियासी पारा गर्मा चुका है. कांग्रेस के जरिए बीजेपी पर गहलोत सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया जा रहा है. इस बीच कांग्रेस विधायक ने दावा किया है कि विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में गिरफ्तार लोग वसुंधरा राजे के करीबी हैं.

राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच ऑडियो टेप वायरल हुई हैं. जिसमें विधायकों की खरीद-फरोख्त की बात सामने आई है. अब विधायक खरीद-फरोख्त मामले में गिरफ्तार हुए तीनों लोग भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबी बताए जाते हैं.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में सियासी संकट के बीच 22 जुलाई को बुलाया जा सकता है विधानसभा का सत्र

इस मामले में कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने दावा किया है कि विधायकों को खरीदने के मामले में गिरफ्तार तीनों लोग पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के करीबी हैं. राजेंद्र गुढा ने दावा करते हुए कहा, ‘गिरफ्तार संजय जैन 6 महीने पहले मुझे वसुंधरा राजे से मिलवाने के लिए आया था.’

यह भी पढ़ें: राजस्थान फोन टेपिंग मामले में आया नया मोड़, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

दरअसल, ऑडियो वायरल होने के बाद इस मामले में गहलोत सरकार ने केस दर्ज कराया है. इस मामले में अशोक सिंह, भरत मलानी और संजय जैन की गिरफ्तारी की गई है. वहीं राजस्थान एसीबी ने कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की है. एफआईआर में भंवर लाल, संजय जैन, गजेंद्र सिंह और अन्य को आरोपी बनाया गया हैं.

एसआईटी का गठन

बता दें कि राजस्थान में विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े ऑडियो टेप वायरल हुए हैं. इसके बाद कांग्रेस ने ऑडियो टेप का हावाला देते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर सरकार गिराने की साजिश का आरोप लगाया है. वहीं बीजेपी ने इससे पल्ला झाड़ते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. जिसके बाद राजस्थान सरकार ने एसआईटी का गठन किया है.

Related posts