Rajasthan Political Crisis: ऑडियो वायरल केस में संजय जैन गिरफ्तार, SOG टीम कर रही पूछताछ – Navbharat Times

सांकेतिक तस्वीर
हाइलाइट्स

  • वायरल ऑडियो मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने जयपुर के संजय जैन को किया गिरफ्तार।
  • राजस्थान पुलिस की SOG टीम ने धारा 124 ए और 120 बी के तहत संजय जैन को गिरफ्तार किया है।
  • इससे पहले संजय जैन को हिरासत में लेकर पूछचाछ कर रही थी एसओजी टीम।

जयपुर

राजस्थान में चल रहे रहे सियासी संकट के बीच अशोक गहलोत सरकार गिराने को लेकर वायरल हुए ऑडियो के मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने जयपुर के संजय जैन को गिरफ्तार कर लिया है। पहले एसओजी टीम ने संजय जैन को हिरासत में लेकर पूछताछ करना शुरू किया था। फिर शुक्रवार की देर रात भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए और 120 बी के तहत उन्हें राजस्थान पुलिस की एसओजी टीम ने गिरफ्तार कर लिया। एसओजी टीम उनसे पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि संजय जैन जयपुर का रसूखदार कारोबारी है और उसके कई नेताओं और अधिकारियों से रसूख हैं।

पूछताछ के लिए मानेसर पहुंची एसओजी टीम, खाली हाथ राजस्थान लौटी

इससे पहले एसओजी टीम वायरल ऑडियो केस में विधायक भंवरलाल शर्मा से पूछताछ करने के लिए हरियाणा के मानेसर स्थित उस होटल पर पहुंची, जहां सचिन पायलट गुट के विधायक ठहरे हुए हैं। जैसे ही राजस्थान की एसओजी टीम के आने की सूचना मानेसर पुलिस को लगी वो मौक पर पहुंची और एसओजी टीम को होटल में घुसने से पहले ही रोक लिया।

एसओजी टीम और मानेसर पुलिस के बीच 1 घंटे तक होती रही बात

करीब एक घंटे तक एसओजी टीम और मानेसर पुलिस के बीच बातचीत होती रही। इसके बाद मानेसर पुलिस ने एसओजी टीम को होटल में जाने की इजाजत दी। होटल ने दाखिल होने के बाद एसओजी टीम करीब आधे घंटे तक भंवरलाल के इंतजार में बैठी रही। विधायक भंवरालाल शर्मा वहां मौजूद नहीं थे। इसके बाद एसओजी टीम ने होटल के रजिस्टर को देखा और फिर वापस राजस्थान लौट गई।

सुरजेवाला ने की थी गिरफ्तारी की मांग

मीडिया में बृहस्पतिवार शाम सामने आए एक कथित ऑडियो टेप का हवाला देते हुए सुरजेवाला ने शुक्रवार सुबह ही कहा थ्ला कि शाम दो सनसनीखेज और चौंकाने वाले ऑडियो टेप मीडिया के माध्यम से सामने आए। उन्होंने कहा, ‘इन ऑडियो टेप से कथित तौर पर केंद्रीय कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा व भाजपा नेता संजय जैन की बातचीत सामने आई है। इस तथाकथित बातचीत से पैसों की सौदेबाजी व विधायकों की निष्ठा बदलवाकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार गिराने की मंशा व साजिश साफ है। यह लोकतंत्र के इतिहास का काला अध्याय है।’

Related posts